Home » उत्तर प्रदेश » बुलंदशहर हिंसा: योगेश राज ने कहा- ‘संगठन जब कहेगा, तब करूंगा सरेंडर’

बुलंदशहर हिंसा: योगेश राज ने कहा- ‘संगठन जब कहेगा, तब करूंगा सरेंडर’

Bulandshahr Violence : Yogesh Raj will surrender when organisations says

स्याना हिंसा के बाद फरार चल रहा मुख्य आरोपी बजरंग दल जिला संयोजक योगेश राज ( Yogesh Raj ) पुलिस की पहुंच से भले ही दूर है, किंतु उसका संपर्क अपने संगठन के पदाधिकारियों से लगातार बना हुआ है। योगेश राज ( Yogesh Raj ) ने वीडियो वायरल के बाद अब शुक्रवार को फिर अपने को हिंसा की घटना में पूरी तरह निर्दोष बताया है। योगेश राज ( Yogesh Raj ) ने साथियों से विशेष बातचीत में कहा है कि संगठन के पदाधिकारी जब कहेंगे, तब वह सरेंडर करने को तैयार है। उसने अपना जीवन संगठन को समर्पित होने की बात कही है।

बुलंदशहर की घटना मॉब लिंचिंग नहीं : योगी आदित्यनाथ

भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को मुख्य आरोपी योगेश राज  ( Yogesh Raj ) ने संगठन के कुछ प्रमुख पदाधिकारियों से संपर्क किया। योगेश राज ने संगठन पदाधिकारियों को पूरे मामले की विस्तार से जानकारी देकर उन्हें बताया कि जिस वक्त हिंसा की घटना हुई, वह घटनास्थल से करीब चार किलोमीटर दूर स्याना कोतवाली में गोकशी की एफआईआर दर्ज करा रहा था। योगेश ने कहा कि स्याना में गोकशी की घटना के बाद  विरोध-प्रदर्शन में वह मौके पर था। जब पुलिस ने एफआईआर करने के लिए कहा तो वह अपने साथियों के साथ कोतवाली पहुंच गया। इसके बाद हिंसा की घटना हुई। ऐसे में उन्हें जिम्मेदार ठहराना बिल्कुल गलत है।

बुलंदशहर हिंसा : फौजी जीतू कश्मीर के कारगिल से गिरफ्तार

संगठन से जुड़े नहीं हैं जीतू फौजी और सुमित
योगेश राज ( Yogesh Raj ) ने स्याना हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को गोली मारने के आरोपी बताए जा रहे जीतू फौजी से कोई संपर्क होने से इंकार किया। योगेश राज ने आरोपी जीतू फौजी और  हिंसा में मारे गए चिंगरावठी के सुमित का संगठन से संबंध होने से इनकार किया।

निर्दोष चाचा-चचेरे भाई को भेजा जेल
योगेश राज ( Yogesh Raj ) ने यह भी कहा कि पुलिस ने स्याना हिंसा की घटना में 27 लोगों को नामजद किया। पुलिस ने अगले दिन मेरे चाचा देवेंद्र और चचेरे भाई चमन के निर्दोष होने के बावजूद उन्हें जेल भेज दिया। पुलिस द्वारा निर्दोष लोगों के घरों पर तोड़फोड़-मारपीट की जा रही है, जो बेहद गलत है।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Desk

Related posts

लखनऊ : नेहा कक्कड़ के कार्यक्रम में भगदड़, बेकाबू भीड़ ने बैरिकेडिंग तोड़ पर्दे फाड़े

Sudhir Kumar

डॉ. भीमराव आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस 2018 : झंडे-होर्डिंग से सजे लखनऊ के चौराहे

Sudhir Kumar

हमारी लड़ाई सिर्फ बीजेपी से, उसकी किसी B टीम से नहीं- अखिलेश यादव

Shashank

Leave a Comment