Home » दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज टटोलेंगे उत्तर प्रदेश की नब्ज!
Uttar Pradesh

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज टटोलेंगे उत्तर प्रदेश की नब्ज!

aam-aadmi-party-arvind-kejriwal

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहें हैं। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ पहले लखनऊ आयेंगे। जहां से वह सुल्तानपुर पहुचेंगे। मनीष सिसोदिया के अलावा दिल्ली सरकार के कई मंत्री और आप विधायक व प्रमुख नेता भी मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ होंगे।

केजरीवाल अपनी पूरी टीम के साथ उत्तर प्रदेश आ रहे है तो इसके राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल लखनऊ होते हुए सुलतानपुर जाएंगे। सियासी गलियारों में उत्तर प्रदेश में 2017 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केजरीवाल और उनकी टीम के इस दौरे महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

हालांकि, आधिकारिक रूप से उनका यह दौरा पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह के यहां सुलतानपुर में आयोजित पारिवारिक कार्यक्रम को लेकर बताया जा रहा है। आप यूपी विधानसभा चुनाव के साथ ही यूपी के नगर निगमों में होने वाले चुनाव को लेकर मुस्तैदी से संगठन को मजबूत करने में जुटी है। प्रदेश नेतृत्व यूपी विधानसभा चुनाव में उतरना भी चाहता है, लेकिन चुनाव लड़ने को लेकर अभी तक पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा हरी झंडी नहीं मिली है। संभावना है कि सुलतानपुर आगमन पर पार्टी का प्रदेश नेतृत्व अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगियों के सामने संगठन का खाका रखते हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की एक बार फिर सिफारिश कर सकता है। दिल्ली की कमान संभालने के बाद केजरीवाल का यह पहला लखनऊ का दौरा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

नोटबंदी के मामले में काफी कुछ गड़बड़ हुआ है- मायावती

Divyang Dixit

निष्पक्ष और शान्ति पूर्ण चुनाव सुनिश्चित करेगा आयोग-विजय देव

Dhirendra Singh

जेईई (एडवांस) में फिटजी लखनऊ के होनहार छात्रों का उत्कृष्ट प्रदर्शन!

Sudhir Kumar