Home » सिसोदिया ने ऐसा क्यों कहा कि केजरीवाल नहीं होंगे मुख्यमंत्री
Top News

सिसोदिया ने ऐसा क्यों कहा कि केजरीवाल नहीं होंगे मुख्यमंत्री

manish sisodiya

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। सिसोदिया ने तो यह तक उम्मीद जता दी कि AAP को पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की तरह भारी बहुमत मिल सकता है।

केजरीवाल नहीं होंगे पंजाब के मुख्यमंत्री: सिसोदिया
जब सिसोदिया से यह पूछा गया कि क्या अरविन्द केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री होंगे तो उन्होंने इस संभावना से इंकार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का नाम हम बाद में बताएंगे। उन्होंने बीजेपी-अकाली दल की सरकार को पंजाब में पूरी तरह नाकाम बताया।

जनता से पूछकर ही लागू करेंगे ऑड-इवन 
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने ऑड-इवन पार्ट-2 पर कहा कि ऑड इवन सफल रहा। कई जगह चालान भी काटे गए लेकिन इससे ट्रैफिक कम हुआ उस दौरान।

सिसोदिया ने कहा, ‘अगर किसी शहर में पेट्रोल-डीजल की खपत 30 फीसदी कम हुई है तो न‍िश्चित तौर पर प्रदूषण कम हुआ है। पिछली बार के मुकाबले इस बार ऑड-इवन के दौरान जाम भी देखने को मिला इसलिए यह स्थायी नहीं है। सरकार अगली बार भी जनता से राय लेने के बाद ही अगली बार ओड इवन लागु करने पर विचार करेगी। हम जनता को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।’

प्राइवेट स्कूल दुकान बन गए हैं
सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार का निजी स्कूलों पर अंकुश लगाने का कोई इरादा नहीं है, लेकिन स्कूलों को मनमाने ढंग से फीस नहीं बढ़ाने दिया जायेगा। ‘कुछ निजी स्कूल अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन बहुत सारे निजी स्कूल टीचिंग शॉप में बदल गए हैं। फीस पर भी पारदर्श‍िता रखनी होगी ताकि इन लोगों की मनमानी रोकी जा सके।

अखबारों में विज्ञापन के सवाल पर सिसोदिया ने कहा कि विज्ञापन जनता के साथ हमारे संवाद का जरिया है। हम अपने काम का प्रचार जनता को जागरुक करने के लिए कर रहे है। फुल पेज पर अरविंद केजरीवाल की फोटो नहीं छपवा रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

KVIC कैलेंडर में पीएम मोदी की तस्वीर के पीछे RSS का हाथ : लालू यादव

Vasundhra

रामजस कॉलेज प्रकरण में तीन पुलिसकर्मी निलंबित!

Deepti Chaurasia

भाजपा के राज्यसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा, हुए ‘आप’ में शामिल!

Divyang Dixit