Home » उत्तर प्रदेश » Hardoi: निःशुल्क वितरण होने वाली यूनीफार्म के लिए शुरू की जाए तैयारी:डीएम

Hardoi: निःशुल्क वितरण होने वाली यूनीफार्म के लिए शुरू की जाए तैयारी:डीएम

  • डीएम पुलकित खरे ने बीईओ के साथ की बैठक।

     

हरदोई।बेसिक एवं माध्यमिक शिक्षा को निःशुल्क यूनीफार्म वितरण के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव को निर्देश दिये कि स्कूलों में निःशुल्क वितरण होने वाली यूनीफार्म के लिए कपड़े की खरीददारी हेतु खण्ड विकास अधिकारियों के माध्यम से कार्यवाही प्रारम्भ कराना सुनिश्चित करें।उन्होने निर्देश दिये कि समस्त खण्ड शिक्षाधिकारी अपने विकास खण्डों में कपड़ा व्यवसाईयों के साथ बैठक कर ब्लाक के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या अनुसार यूनीफार्म का पकड़ा निर्धारित समय पर प्राप्त कर लें।

एनआरएलएम के समूहों के माध्यम से 5 लाख 50 हजार यूनीफार्म सिलायें जाएंगे।

उन्होने कहा कि जनपद के बेसिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में 4,67,120 छात्र-छात्रायें अध्यनरत और प्रत्येक छात्र-छात्रा को दो युनीफार्म दी जायेगी और इस वर्ष एनआरएलएम के समूहों के माध्यम से लगभग 05 लाख 50 हजार यूनीफार्म सिलायें जायेगें और इसके लिए समस्त खण्ड शिक्षाधिकारी अपने विकास खण्ड के यूनीफार्म सिलाई हेतु नामित समूह को कपड़ा पहुंचायेगें।

स्काउट गाइड के बच्चों मिलेंगी अलग से एक-एक स्काउट गाइड यूनीफार्म।

जिलाधिकारी ने कहा कि इसके साथ ही स्कूलों के स्काउट गाइड के बच्चों को अलग से एक-एक स्काउट गाइड यूनीफार्म दी जायेगी। बैठक में जिलाधिकारी ने आॅपरेशन कायाकल्प, प्रेरण, पे्ररणा लक्ष्य, प्रेरणा सूची, प्रेरणा तालिका, प्रेरणा ब्लाक योजना, मानव सम्पदा पोर्टल पर शिक्षक एवं अन्य कर्मचारियों के डाटा सत्यापन की प्रगति, लर्निग आउटकम सैट-2 के परिणामों के डाटा अपलोड तथा यू-डायस प्लस 2019-20 के डाटा इण्ट्री कार्यो के प्रगति की व्यापक स्तर पर समीक्षा की। उन्होने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि इन योजनाओं को पूरा करने के लिए अध्यापकों को त्तकाल प्रभाव से स्कूलों में उपस्थित होने के निर्देश दें और खण्ड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से समस्त योजनाओं में प्रगति लायें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स, प्रशिक्षु आईएएस लक्ष्मी एन, कोषाधिकारी कंचन भारती, डीसी एनआरएलएम, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे सहित सभी खण्ड शिक्षाधिकारी उपस्थित रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Tanmay Baranwal

Related posts

रायबरेली: जिले में आयुष्मान भारत योजना का हुआ शुभारंभ

Shivani Awasthi

गोंडा: आईटीआई में दो छात्र गुटों में हुई मारपीट, मामला दर्ज

Shivani Awasthi

पदोन्नति में आरक्षण की मांग को लेकर आजीवन आन्दोलन करने की कसम

Shambhavi