Home » उत्तर प्रदेश » समाधि के लिए खोदे गए गड्ढे में बैठीं पूर्व सपा विधायक, गांववालों ने डाली मिट्टी

समाधि के लिए खोदे गए गड्ढे में बैठीं पूर्व सपा विधायक, गांववालों ने डाली मिट्टी

former sp mla

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में  महंत गंगादास और सपा की पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत के बीच मंदिर की जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। वर्तमान में ये मामला न्यायालय में विचाराधीन है। बीते सोमवार को महंत गंगादास का निधन हो गया। इसके बाद ही ग्रामीणों ने विवादित जगह पर महंत की समाधि बनाने के लिए गड्ढा खोदना शुरू कर दिया। जैसे ही इसकी जानकारी पूर्व विधायक को लगी, वे समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गईं और उन्होंने समाधि बनाने का विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया।

खोदे गए गड्ढे में बैठ गयी पूर्व विधायक :

यूपी के फर्रुखाबाद में थाना मऊदरवाजा के श्रीरामचंद्र जी महाराज व सीता महारानी मंदिर हाथीपुर की विवादित जगह पर महंत की समाधि बनाए जाने पर पूर्व सपा विधायक ने जमकर हंगामा काटा। समाधि के निर्माण को रोकने के लिए वे खोदे गए गड्ढे में बैठ गईं। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने उनके ऊपर मिट्टी तक डाल दी। कई महिलाओं ने खींचकर पूर्व विधायक को उठाया और बहार निकाला। ग्रामीणों की सूचना पर उप जिलाधिकारी सदर व सीओ सिटी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दूसरी जगह पर महंत की समाधि बनवाई।

नहीं मिला जनता का साथ :

मंदिर की विवादित जगह को लेकर हुए हंगामे के बाद पूर्व विधायक अकेली खड़ी दिखाई दीं। ग्रामीणों ने पूर्व विधायक पर जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों के विरोध के बाद पूर्व विधायक ने महंत की समाधि की जगह तो बदलवा दी लेकिन इस दौरान वे अकेली खड़ी नजर आईं। जिला प्रशासन जब दूसरी जगह पर महंत गंगादास की समाधि के लिए जेसीबी से गड्ढा खुदवा रहा था तो पूर्व विधायक अलग अकेले कुर्सी डाले बैठी थीं। वहीं ग्रामीण पूर्व विधायक पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Shashank Saini

Related posts

मंडी सचिव सरकारी कर्मचारी से बीस हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Sudhir Kumar

नया साल 2019 की पार्टी में शराब परोसने के लिए नहीं मिलेगा लाइसेंस

Sudhir Kumar

सीएम योगी ने विंध्याचल मंदिर में किये देवी मां के दर्शन

Sudhir Kumar