Home » उत्तर प्रदेश » कानपुर में दिव्यांगों ने बीजेपी कार्यालय का किया घेराव

कानपुर में दिव्यांगों ने बीजेपी कार्यालय का किया घेराव

Divyanga protest

प्रदेश के कानपुर में दिव्यागों ने आज बीजेपी कार्यालय पर सरकारी नौकरी में आरक्षण और संविदा पर नौकरी की मांग पर सरकार की सुनवाई न करने पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रर्दशनकारियों ने कैबिनेट मंत्री सतीश महाना मुर्दाबाद के नारे लगाये।

नौकरियों में आरक्षण को लेकर किया प्रर्दशन

भाजपा कार्यालय के सामने बड़ी संख्या में एकत्र हुए दिव्यांगों ने सरकार द्वारा निशुल्क आवास सरकारी नौकरियों में आरक्षण और सविंदा पर नौकरियों की मांग करते हुए। कैबिनेट मंत्री सतीश महाना के  मुर्दाबाद के नारे लगाये। इस दौरान भारतीय सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप श्रीवास्तव की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया।  दिव्यांग राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, कि एक मांग पत्र जिसमें सरकरी नौकरियों में आरक्षण ज़रुरत मंद दिव्यंगों को संविदा पर नौकरी व 8 कांशीराम योजना द्वारा आवंटित आवासों जिनकों डूडा द्वारा बिना कारण रोक लगाई गई है।

कहा नहीं होंगी कार्रवाई, तो करेंगे उग्र प्रर्दशन

पनकी गंगागंज इलाके में काशीराम योजना में बने आवासों के निर्माण में गड़बड़ी शामिल थी। ये मांगपत्र कैबिनेट मंत्री सतीश महाना व बाद में सत्यदेव पचुरी को सौंपा था। जिसके निस्तारण का अश्वासन भी दिया गया था। लेकिन अब तक कोई सुनवाई नही हुई 7 दिसम्बर को दिव्यांग दिवस पर यही मांगपत्र मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि अरुण पाठक को भी दिया गया था। वहां भी सिर्फ आश्वासन मिला, प्रदीप श्रीवास्तव ने कहा, कि यदि सुनवाई नही हुई तो हम लखनऊ से लेकर दिल्ली तक प्रदर्शन उग्र प्रर्दशन करेंगे।

यहां ये भी बता दें कि सत्ता परिवर्तन के बाद सीएम योगी ने प्रदेस के दिव्यागों की तरफ विशेष ध्यान आकर्षित किया है। हर तरफ से पीएम मोदी का सपना पूरा करने की बाद करते है। लेकिन बीते दिनों से इन दिव्यागों की मांगे ना पूरी होने से प्रदेश के दिव्यांगों में काफी आक्रोश दिखायी दे रहा है। इसके चलते उन्हों ने अपने मांग मंगवाने के लिए दिल्ली कर प्रर्दशन करने की चेतावनी दी है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

प्रशासन की मिलीभगत से दबंगों ने राजस्व कर्मी की हड़पी जमीन

UPORG DESK 1

सीतापुर: खैराबाद में हुए बच्चों पर हमले का सच

Sudhir Kumar

वाराणसी दौरे पर जायेंगे सीएम योगी,विश्वनाथ दरबार में लगायेंगे हाजिरी

Shani Mishra