Home » उत्तर प्रदेश » अखिलेश यादव ने बनाई सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति

अखिलेश यादव ने बनाई सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति

akhilesh yadav make secret plan

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसके लिए सपा ने रणनीति बनाते हुए आंदोलन शुरू करने का ऐलान कर दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 27 जनवरी को आलू किसानों की तकलीफ पर प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है। राज्य सरकार के खिलाफ होने वाले इस आंदोलन ने लिए अखिलेश यादव ने अपने विश्वसनीय साथियों को जिम्मेदारी सौंप दी है।

अखिलेश ने शुरू की तैयारी :

लखनऊ में उत्तर प्रदेश विधानसभा के सामने आलू फेंके गये थे। विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरते हुए आलू किसानों के समर्थन में आवाज उठाना शुरू कर दिया है। हालाँकि लखनऊ पुलिस ने जांच के बाद कन्नौज के 2 सपा नेताओं को इस मामले में हिरासत में लिया है। इसे लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हल्ला बोलना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने सपा पदाधिकारियों के साथ बैठक कर 27 जनवरी को सपा के खिलाफ प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है।

इन नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी :

समाजवादी पार्टी के कानपुर जिलाध्यक्ष राघवेंद्र यादव ने बताया कि 27 जनवरी को होने वाले आंदोलन की रूपरेखा बनना शुरू हो गयी है। सिर्फ आलू किसान ही नहीं, देश के सभी किसान परेशान हैं। राज्य सरकार उनकी परेशानियां नहीं समझ रही है। उन्होंने बताया कि सपाई अब गाँव-गाँव जाकर परेशान किसानों से मिलेंगे और उनके आलू की सही कीमत दिलाने के लिए भाजपा प्रतिनिधियों के घर के बाहर धरना देकर प्रदर्शन करेंगे। इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर नगर से विधायक इरफ़ान सोलंकी, अमिताभ बाजपेयी, पूर्व मंत्री अरुणा कोरी, पूर्व विधायक अरुणा तोमर सहित कानपुर जिलाध्यक्ष को जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा सपा के कई अन्य पदाधिकारी भी इन लोगों के साथ आंदोलन का हिस्सा बनेंगे। देखना है कि राज्य सरकार के खिलाफ सपा का ये आंदोलन कितना सफल हो पाता है।

 

ये भी पढ़ें : दो दिवसीय दौरे पर कल अमेठी पहुंचेगे राहुल गांधी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

ऑनलाइन सट्टा अड्डे पर पुलिस ने मारा छापा

kumar Rahul

जालौन पहुंचे सीएम योगी: 387 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया

Sudhir Kumar

काशी विश्वनाथ की शरण में पहुंची प्रियंका गाँधी, मंदिर में शुरू हुई पूजा अर्चना

UPORG DESK 1

Leave a Comment