Home » बिहार: नील गायों की हत्या के बाद पर्यावरण मंत्री पर बरसीं मेनका गांधी
Top News

बिहार: नील गायों की हत्या के बाद पर्यावरण मंत्री पर बरसीं मेनका गांधी

blue bulls

बिहार में नील गायों की बड़ी संख्या में हत्या का मामला सामना आया है। बिहार में फसल बर्बाद करने वाली नील गायों की हत्या के बाद केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पर बिफर पड़ीं हैं।

मेनका ने आरोप लगाया है कि पर्यावरण मंत्री राज्यों को चिट्ठी लिख रहे हैं और जानवरों को मारने की मंजूरी दे रहे हैं। हालांकि जावड़ेकर ने इस बयान पर अभी तक अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

मेनका गांधी ने कहा कि अधिकांश राज्यों ने हाई कोर्ट ने इस मामले पर स्टे लिया हुआ है जबकि पर्यावरण मंत्री खुद ही सक्रियता दिखाते हुए नील गायों को मारने के लिए पत्र लिख रहे हैं।

मेनका गांधी ने नील गायों की हत्या के मामले में नीतीश कुमार पर आरोप लगाया और कहा कि इसमें नीतीश कुमार और पर्यावरण मंत्री का हाथ है और इन्ही लोगों के इशारे पर ये हत्याएं हो रही हैं। मेनका ने यह बयान बिहार में लगभग 250 नील गायों की हत्या के बाद दिया है।

मेनका गांधी के आरोपों के बाद केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि किसने क्या कहा इस पर मैं कोई प्रतिक्रिया नहीं देता, लेकिन अगर किसानों की फसलों को ज्यादा नुकसान हो तो राज्य सरकार जो प्रस्ताव भेजती है उसको मंजूरी दी जाती है।

वहीं रामविलास पासवान के बेटे और एलजेपी के युवा नेता चिराग पासवान ने जानवरों की हत्या को अमानवीय बताया और कहा कि इसका किसी भी प्रकार से समर्थन नहीं किया जा सकता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

‘पॉकेट हरक्यूलिस’ नाम से मशहूर हुए भारत के पहले मिस्टर यूनिवर्स मनोहर आइच का हुआ निधन

Ishaat zaidi

कांग्रेस को है भरोसा, अहमद पटेल जीतेंगे राज्यसभा चुनाव!

Namita

नए साल का पहला आतंकी हमला इस्तानबुल में, दो भारतीयों की मौत!

Prashasti Pathak