Home » दो साल पूरे होने पर PM मोदी बोले- आतंकवाद पर समझौता नहीं
Top News

दो साल पूरे होने पर PM मोदी बोले- आतंकवाद पर समझौता नहीं

केंद्र में दो साल पूरे होने के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने आर्थिक सुधार और विकास की राह में आगे बढ़ने का एजेंडा तय किया है।

पीएम ने कहा कि दो साल में सरकार ने अर्थव्यस्था को तेजी से बढ़ी है कि यह दुनिया की सबसे तेज उभरने वाली अर्थव्यवस्था बन गई है और आगे भी ये प्रयास सरकार जारी रखेगी।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, ‘भारत ने विकास कर रहा है और पिछले दो सालों में वह पहले की तरह एक कोने पर खड़ा रहने वाला देश नहीं है। मैं खुद पहल करके लाहौर गया था। हम अच्छे संबंध बनाना चाहते हैं, लेकिन आतंकवाद के मुद्दे पर समझौता नहीं किया जायेगा। यह बहुत बड़ी समस्या है और इससे निपटना है। वह पड़ोसी मुल्कों के साथ संबंध सुधारने में भरोसा रखते हैं और लगातार इसके लिए प्रयास करते रहे हैं।

भूमि अधिग्रहण बिल के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन की केंद्र सरकार की कोशिशें पूरी हो चुकी हैं और राज्य सरकारें चाहें तो अपने-अपने हिसाब से इसमें बदलाव कर सकती हैं। हमें कोई आपत्ति नहीं है।

बता दें कि मोदी सरकार ने संसद में बिल पास कराने की पूरी कोशिश की लेकिन राज्यसभा में विरोध के चलते बिल अटक गया जिसके कारण से बहुत से प्रोजेक्ट रुके हुए हैं और अभीतक इन प्रोजेक्ट्स पर काम कैसे होगा ये तय नहीं हो पा रहा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

दिल्ली के एटीएम में गड़बडझाला, निकले ‘चूरन वाले नोट’!

Deepti Chaurasia

पर्यटन मंत्री की सलाह, अपने देश में बीफ खाकर भारत आये विदेशी

Namita

वसुंधरा राजे की सरकार में कार्यरत सभी मंत्रियों को मिली कार!

Prashasti Pathak