Home » वीडियो » क्या जौनपुर की जनता मनीष शुक्ला में देखती है अपना भावी सांसद ?

क्या जौनपुर की जनता मनीष शुक्ला में देखती है अपना भावी सांसद ?

BJP Spokesperson Manish Shukla

क्या जौनपुर की जनता मनीष शुक्ला में देखती है अपना भावी सांसद ?

चुनावी दिनांक नजदीक आती जा रही है प्रत्यासियों के साथ साथ जनता की भी धडकने बढती नजर आ रही है वही क्षेत्र की जनता से किये गए सर्वे के अनुसार यहाँ की जनता मनीष शुक्ला को अपना भावी सांसद के रूप में देख एही है वे उम्मीद जता रहे है कि इस बार अगर बीजेपी उन्हें लोकसभा में मौका देती है तो वह अवश्य ही जौनपुर की सीट उन्हें जीतकर दिलवाएंगे। गोमती नदी के तट पर बसा एक सुंदर शहर है जो कि शिराजय हिन्द के नाम से मशहूर है, इसे इत्र की नगरी भी कहा जाता है, जौनपुर शहर एक वि‍शि‍ष्‍ट ऐति‍हासि‍क, धार्मिक एवं राजनैति‍क अस्‍ति‍त्‍व रखता है| वही अगर वर्तमान सांसद भारतीय जनता पार्टी के नेता कृष्ण प्रताप के बारे में बात की जाए तो उन्होंने बसपा के दिग्गज नेता सुभाष पांडे को हराकर साल 2014 में लोक सभा कि ये सीट पर दबदबा कायम किया था।

यूपी का जौनपुर शहर हमेशा से ही रहा पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र

यूपी का जौनपुर शहर हमेशा से ही पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहा है, यहां के जामा मस्जिद, शाही किला और शाही ब्रिज को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में सैलानी आते हैं। विश्वविद्यालय और अपनी विशेष ‘इमरती’ के लिए मशहूर है ही जौनपुर। यहां की औसत साक्षरता दर आकि जाए तो 60.78% है। इस लोकसभा सीट के अंतर्गत विधानसभा की पांच सीटें आती है। जिनके नाम हैं बदलापुर, शाहगंज, जौनपुर, मल्हनी और मुंगरा बादशाहपुर।  आगामी 2019 का लोकसभा चुनाव अब नजदीक है कई राजनीतिक पार्टियां नए-नए हथकंडे अपनाने शुरू कर दिए हैं या यूं कहे उन्होंने अपनी कमर कस ली है। वही अब देखना यह होगा वर्तमान सांसद कृष्ण प्रताप सिंह के संसदीय क्षेत्र जौनपुर जनपद में उनके द्वारा किए गए कितना विकास कार्य अभी तक सफल हुआ है।

2019 का लोकसभा चुनाव होने वाला है वेहद ही रोमांचक

वहीं इस मुद्दे को लेकर रूबरू होंगे जनपद के बदलापुरविधानसभा क्षेत्र के अंधीपुर गांव के लोगों से। बता दे लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में 73वें नंबर की सीट है इस संसदीय सीट में यूपी विधानसभा की पांच सीटें आती है, जिसमें बदलापुर एक है। उपर्युक्त बिम्दुओ पर ध्यान दिया जाये तो बदलापुर विधानसभा  में 50℅ के लगभग ही सफल हुआ है। वही वर्तमान सांसद के लिए मुश्किले भी बढ़ सकती है क्यूंकि 2019 का लोकसभा चुनाव बहुत ही रोमांचक होने वाला है। इस बार का चुनाव काफी सुर्खियां बटोरेगा। आखिर क्यों न क्योंकि इस बार के चुनाव में कुछ ऐसे चेहरे भी देखे जाएंगे जिसकी शायद किसी ने कल्पना नहीं की थी जिसमें से एक चेहरा मनीष शुक्ला है।

Does people see BJP Spokesperson Manish Shukla his future MP ?

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Uttar Pradesh Desk

Related posts

मदरसे में ॐ का उच्चारण व गायत्री मंत्र का हो रहा है पाठ

UP News Desk

प्रयागराज- जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चला नन्द महाराज का बयान

UP News Desk

6 जनवरी से होगा स्वेटर वितरण : अनुपमा जायसवाल

Ashutosh Srivastava

Leave a Comment