Home » सीएम अखिलेश यादव के मंत्रीमंडल में युवा नेता भी हो सकते हैं शामिल
Uttar Pradesh

सीएम अखिलेश यादव के मंत्रीमंडल में युवा नेता भी हो सकते हैं शामिल

akhilesh yadav cabinet

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंंत्री राज्‍यसभा और विधानसभा के चुनाव के बाद अब 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को ध्‍यान में रखते हुए अब अपने मंंत्रीमण्‍डल का विस्‍तार करने वाले हैंं। ऐसी पूरी सभांवना है कि सीएम अपने मौजूदा मत्रिमडंल से कुछ मत्रियों की छुुट्टी कर कुछ युवा नेताओंं को अपने मंंत्री मंडल में शामिल करने वाले हैंं। कुुछ मत्रियाें का कद बढ़ानेे के लिए उन्‍हें किसी अहम विभाग का प्रमुख भी बनाया जा सकता है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अभी कुछ दिन पहले प्रदेश के राज्‍यपाल रामनाईक से मिलने राजभवन गए थे। राजपाल से हुई इसी मुलाकात में उन्‍होंने मंत्रीमंंडल के विस्‍तार करने को लेकर चर्चा की हैै। मंत्रिमंडल विस्तार में नियमों के मुताबिक तीन नए मंत्री शामिल हो सकते हैं। जिन मंंत्रियों ने अपने कार्यकाल के दौरान अच्‍छा प्रर्दशन नही किया है उनकी छुुट्टी भी की जा सकती है। ऐसे मंत्रियों को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन के काम में लगाया जा सकता है।

अखिलेश यादव जो नया मंंत्रीमंंडल बनाने वाले है उसमें पिछले दिनों एमएलसी बने सुनील साजन व आनंद भदौरिया को जगह मिल सकती है। ये दोनो ही समाजवादी पार्टी के युवा नेता है और पिछले सालों केे दौरान इन्‍होने अपने कार्यो से पार्टी के तमाम बड़े नेताओं को प्रभावित किया है। इन दोनो के अलावा एमएलसी आशु मलिक भी दावेदार बताए जा रहे हैं।

इन दोनो के अलावा मथुरा कांड पर पार्टी व सरकार का मजबूती से बचाव करने वाले पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी की भी मंंत्रीमंंडल में वापसी हो सकती है। कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह व महबूब अली को अपेक्षाकृत अहम विभाग दिया जा सकता है।

आपको बताते चले कि उत्‍तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुुनावों की तैयारियों को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। सभी पार्टियों की नजरें प्रदेश के युवाओं पर टिकी हुई है। ऐसा माना जा रहा हैै कि अखिलेश यादव अपने आपको युवाओं का नेेता दिखाने के लिए अपने मंंत्री में इस तरह का बदलाव कर रहेंं है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

शिक्षा मित्र समायोजन मामले में SC में दो दिन लगातार सुनवाई!

Divyang Dixit

अपने ऊपर लगे आरोपों पर अपर्णा यादव ने दिया जवाब!

Shashank

कमल मेले में गिनाई जा रहीं मोदी सरकार की उपलब्धियां !

Mohammad Zahid