Home » सीतापुर: बालू की तस्करी रोकने पर मिला रिटर्न गिफ्ट!
Uttar Pradesh

सीतापुर: बालू की तस्करी रोकने पर मिला रिटर्न गिफ्ट!

सूबे में सत्ता बदली, तो लगा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पिछली सरकार से बेहतर होगी। प्रदेश में हो रहे अवैध कार्यों पर रोक लगेगी। लेकिन यहां तो खनन माफियाओं पर अंकुश लगाने के बजाय पुलिस वाले खनन की गाड़ियों को संरक्षण दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Exclusive: SP City सजवाते हैं अवैध बालू की मंडियां!

क्या है मामला

सीतापुर जिले के मोहाली थाने की प्रभारी रंजना सचान का एक ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमें वो अपने ही थाने पर तैनात दरोगा सलीम मलिक से बात कर रही हैं। जिसमें वो हाईवे पर जा रहे अवैध बालू लदी गाड़ियों नहीं रोकने का आदेश दे रही है। साथ ही ऑडियो में रंजना सचान ने दरोगा को धमकी भी दी, ‘गाड़ियों से अगर पैसा लिए तो एसपी के शिकायत करूंगी’। हालांकि uttarpradesh.org इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें: खबर का असर: खनन माफियाओं पर चला प्रशासन का ‘डंडा’!

https://www.youtube.com/watch?v=pyRMYHhBF6U&feature=youtu.be

ऑडियो सुनें

कार्रवाई के बदले मिला ट्रांसफर

इस कार्रवाई से नाराज थाना प्रभारी रंजना सचान ने दरोगा शलीम मलिक का ट्रांसफर करा दी। महोली थाने से सलीम को थानगांव थाने पर जाने का आदेश उसे दे दिया गया है। हालांकि अभी उसे थाने से रिलीव नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: योगी ‘सरकार’ में भी नहीं थमा सफेद रेत का ‘काला कारोबार’ !

बढ़ता गया अवैध खनन का काम

सरकारें बदलीं, नहीं बदला तो सिर्फ जिले में अवैध बालू खनन करने का काम। शाम होते ही खनन माफिया अवैध खनन के काम में जुट जाते हैं। अखिलेश सरकार में सफेद रेत का यह काला कारोबार जिले में खूब फला-फूला। डायल 100 की टीम के गठन के बाद एक आश जगी थी कि अवैध खनन पर अंकुश लगेगा। शुरू में तो डायल 100 की टीम ने अवैध खनन कर रहे जेसीबी, डम्फर, ट्रैक्टर ट्रालीयां पकड़ीं। समय के साथ-साथ धर पकड़ धीमी होती गई और अवैध खनन करने में ट्रैक्टर ट्रालियों की संख्या बढ़ती गई।

ये भी पढ़ें: खबर का असर: DM ने दिए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश!

बहरहाल, अब देखने वाली बात होगी कि इस पूरे मामले में पुलिस के बड़े अधिकारी और सूबे सीएम अवैध खनन को रोकने वाले दरोगा शलीम को कार्रवाई के बदले मिले तबादले पर क्या कार्रवाई करते हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

सपा प्रमुख ने बैठक में समझाया, ‘सभी सुधर जाएँ’!

Divyang Dixit

प्रधानमंत्री मोदी ने किया सपा सुप्रीमो मुलायम का सपना पूरा!

Shashank

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लखीमपुर रैली कार्यक्रम!

Divyang Dixit