Home » यूपी पुलिस की ट्विटर सेवा देश में SM4E 2017 अवॉर्ड के लिए चयनित!
Uttar Pradesh Uttar Pradesh Live

यूपी पुलिस की ट्विटर सेवा देश में SM4E 2017 अवॉर्ड के लिए चयनित!

Up Police TwitterIndia

देश में सबसे बड़ी यूपी पुलिस की फौज है। इसमें लगातार भर्तियां भी हो रही हैं। लेकिन अपनी कामयाबी और जनता के सहयोग के चलते अब यूपी पुलिस की ट्विटर सेवा देश में चौथे ‘सोशल मीडिया एम्पॉवरमेंट अवॉर्ड 2017’ के शार्ट लिस्टेड की गई है। ट्विटर इंडिया की तरफ से इस अवार्ड के लिए यूपी पुलिस को चयनित किया गया है। यह जानकारी यूपी पुलिस के प्रवक्ता राहुल श्रीवास्तव ने ट्वीट कर दी है।

अब अपनी शिकायत को करें tweet

  • बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के तत्कालीन महानिदेशक जावीद अहमद ने पुलिस को भी सोशल साईट ट्विटर पर लाने के लिए प्रदेशव्यापी ट्विटर सेवा 8 सितंबर 2016 को महानगर स्थित पुलिस रेडियो मुख्यालय सभागार में लांच करवाई थी।
  • इस दौरान ट्विटर इंडिया के वाइस प्रेसीडेंट रिशी जेटली और सीईओ रहील खुर्शीद के साथ तत्कालीन एडीजी कानून-व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी, आईजी जोन लखनऊ ए सतीश गणेश सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे थे।
  • अब यूपी पुलिस ट्विटर के जरिए भी जनशिकायतों का निपटारा कर रही है। इस सेवा के जरिये शिकायतकर्ता को एक कोड मिलता है उसके जरिये शिकायत को ऑनलाइन ट्रैक किया जा सकता है।
  • बता दें कि यूपी पुलिस को शिकायत ट्वीट करने के बाद फौरन रिस्पॉन्स मिलता है और पुलिस की सोशल मीडिया टीम पल-पल की कार्रवाई ट्वीट के जरिये देती रहती है।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

नई कलह के साथ शुरू हुआ समाजवादी पार्टी का ‘नया साल’!

Divyang Dixit

400 करोड़ की खरीद के आर्डर, अब सैम्पल जांच की बात!

Sudhir Kumar

गुंडों को पार्टी मे शामिल करने वाली क्या गुंडागर्दी खत्म करेगी: केशव

Mohammad Zahid