Home » अलविदा की नमाज: ट्रैफिक डायवर्जन में इधर से ना जायें!
Uttar Pradesh Uttar Pradesh Live

अलविदा की नमाज: ट्रैफिक डायवर्जन में इधर से ना जायें!

traffic diversion in lucknow

अलविदा की नमाज के अवसर पर शुक्रवार को दोपहर 12:00 बजे से शिया समुदाय द्वारा आसिफी इमामबाड़ा में तथा 13:00 बजे से सुन्नी समुदाय द्वारा टीले वाली मस्जिद में नमाज अदा की जायेगी। नमाज के अवसर पर आवश्यकतानुसार इन स्थानों से बडे़ वाहन एवं हल्के वाहनों का डायवर्जन (traffic diversion) किया जायेगा। यह जानकारी एएसपी यातायात रविशंकर निम ने दी।

ये भी पढ़ें- तस्वीरों में देखिये मेधावियों के सम्मान का भव्य कार्यक्रम!

यह है यातायात व्यवस्था

  • 1. सीतापुर रोड की तरफ से आने वाला डालीगंज रेलवे क्रांसिग तिराहे से कोई भी यातायात पक्के पुल की ओर नहीं जाने दिया जायेगा, बल्कि यह वाहन डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओब्रर व्रिज से बायें मुड़कर चौराहा नं. 8 निरालानगर से आई0टी0 की ओर होकर जा सकेगें।
  • 2. पक्का पुल खदरा साईड तिराहा से सामान्य यातायात पक्कापुल की ओर की नहीं आ सकेगा यह यातायात पक्का पुल से पहले तिराहे से बन्धा रोड या नया पुल से होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- अलविदा की नमाज, ‘यौम-ए-कुद्स डे’ कल!

  • 3. हरदोई रोड/बालागंज चुंगी से आने वाला यातायात बडे़ वाहन/रोडवेज सिटी बसें बड़े इमामबाड़े व टीले वाली मस्जिद के तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, यह यातायात कोनेश्वर चौराहे से दाहिने चौक चौराहा, मेडिकल कालेज चौराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगें।
  • 4. कोनेश्वर चौराहे से सामान्य यातायात घण्टाघर होकर नहीं जा सकेगा। यह यातायात कोनेश्वर चौराहे से चौक चौराहा, मेडिकल क्रास/हरदोई रोड होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
  • 5. घण्टाघर/नीबू पार्क (रूमीगेट चौकी) तिराहे की तरफ से आने वाले सामान्य यातायात बड़ा इमामबाड़ा व टीले वाली मस्जिद की तरफ नहीं जा सकेगें। बल्कि कोनेश्वर/नींबू पार्क के पीछे नया पुल होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- टिकट क्लर्क ने यात्री को पीटा, ‘योगी’ को कहे अपशब्द!

  • 6. चौक तिराहेे की तरफ से सामान्य यातायात नीबू पार्क तिराहे की ओर नहीं जा सकेगा, यह यातायात कोनेश्वर चौराहा/मेडिकल क्रास होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
  • 7. मेडिकल क्रास चौराहे से सामान्य यातायात खुन-खुन जी गर्ल्स कॉलेज होकर नीबू पार्क तिराहे की ओर नहीं जा सकेगा, यह यातायात मेडिकल कालेज चौराहा/चौक, कोनेश्वर चौराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
  • 8. शाहमीना तिराहे से सामान्य यातायात पक्का पुल की ओर नहीं जा सकेगा, यह यातायात मेडिकल कॉलेज/डालीगंज पुल/आई0टी0 होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
  • 9. डालीगंज पुल से सीतापुर रोड की ओर जाने वाले रोडवेज बस, जीप, कार, स्कूटर, मोटरसाईकिल पक्के पुल की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात आई0टी0, कपूरथला होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- अलीगढ़ में 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या!

  • 10. शाहमीना तिराहे से कैसरबाग कीे ओर से हरदोई रोड की ओर जाने वाले रोडवेज, सिटी बस पक्का पुल की तरफ नहीं जा सकेगी, बल्कि शाहमीना तिराहे से बायें मेडिकल कालेज, चौक, कोनेश्वर चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगें।
  • नोट- सामान्य यातायात हेतु प्रदान डायवर्जन मार्ग के अतिरिाक्त यदि किसी जन-समान्य की चिकित्सकीय अपरिहार्यता की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के आभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एम्बुलेन्स इत्यादि को ट्रैफिक पुलिस/स्थानीय पुलिस द्वारा वीआईपी कार्यक्रम के दौरान अनुमन्य रहेगा। इसके लिए (traffic diversion) ट्रैफिक कन्ट्रोल नंम्बर- 0522 2483800 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- तस्वीरें: भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

बच्चे को गोद में लेकर ई-रिक्शा क्यों चला रहा पिता!

Sudhir Kumar

नन्हें मुन्नों से मिलकर भावुक हुए बुज़ुर्ग, दी ढेरों दुआएं

Mohammad Zahid

PGI के डॉक्टरों ने मुफ्त में किया 20 लाख का ऑपरेशन

Vasundhra