Home » प्रदेश प्रभारी शिवपाल सिंह यादव ने सपा मुख्यालय पर बुलाई सेक्टर प्रभारियों की बैठक!
Uttar Pradesh

प्रदेश प्रभारी शिवपाल सिंह यादव ने सपा मुख्यालय पर बुलाई सेक्टर प्रभारियों की बैठक!

shivpal-yadav

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज लखनऊ स्थित सपा मुख्यालय पर पार्टी के सभी सेक्टर प्रभारियों की एक अहम बैठक बुलाई है। लखनऊ सपा कार्यालय पर यह बैठक आज शाम 6 बजे शुरू होगी। बताया जा रहा है कि राज्य में होने वाले राज्यसभा और विधानपरिषद चुनावों की चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है।

सपा सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने सेक्टर प्रभारी को विधायक और मंत्रियों पर नजर रखने को कहा है। चुनाव में क्रास वोटिंग की संभावनाओं को देखते हुए सपा पूरी सतर्कता बरत रही है।

प्रत्येक सेक्टर प्रभारी को 20 से 25 विधायकों पर नजर रखने के लिए कहा गया है। मालूम हो कि सपा ने अपने सभी विधायकों को लखनऊ में ही रहने के निर्देश दिये हैं।

बैठक में सपा के सभी सेक्टर प्रभारी मौजूद रहेंगे, और राज्यसभा व विधानपरिषद चुनावों के मद्देनजर पार्टी विधायकों पर पैनी नजर रखेंगे।

इससे पहले कल सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई थी, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने विधायकों को वोटिंग की योजना बतायी थी।

सपा सुप्रीमों ने विधायकों से कहा कि हमारा कोई भी वोट कैंसल नहीं होना चाहिए, विधायकों को अलग-अलग ग्रुप में रखा जाएगा और पार्टी के निर्देश पर ही वे अपने प्रथम वरीयता के वोट पार्टी उम्मीदवारों को देंगे।

सपा रणनीतिकारों का मानना है कि सूबे में अगले साल ही चुनाव होने है, राज्य के  विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही महीने बाकी हैं। ऐसे में अगर विधायक क्रास वोटिंग करते हैं तो पार्टी की साख को धक्का लगेगा।

सपा के कुछ विधायक टिकट काटे जाने से नाराज बताये जा रहें हैं, वहीं कई अब दूसरे दलों में संभावनाएं तलाश रहें हैं, पार्टी आलाकमान का मानना है कि दल-बदल से गलत संदेश जाएगा, यही कारण है कि सपा ने इन चुनावों के लिए किलेबंदी करनी शुरू कर दी है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

लखनऊ पुलिस का नया कानून, चालान के बदले वाकी टाकी थमा कर हुआ फरार!

Ashutosh Srivastava

आजम और रामगोपाल भी नहीं रोक पाए अमर सिंह को राज्यसभा जाने से!

Divyang Dixit

नसीमुद्दीन सिद्दीकी बहुत बड़ा टेपिंग ब्लैकमेलर: मायावती!

Sudhir Kumar