Home » तस्वीरें: सज गए शिव मंदिर, भस्म आरती कल!
Uttar Pradesh Uttar Pradesh Live

तस्वीरें: सज गए शिव मंदिर, भस्म आरती कल!

shiva mandir rajendra nagar

सावन के सोमवार (sawan somwar 2017) को लेकर राजधानी के प्रमुख शिव मंदिरों में तैयारी लगभग पूरी हो गई है। कुछ मंदिरों में अभी तैयारी चल रही है जो रविवार तक पूरी हो जायेगी। डालीगंज स्थित मनकामेश्वर मंदिर में सावन के सोमवार को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो गईं हैं। वहीं राजेंद्र नगर स्थित महाकाल शिव मंदिर में रविवार को भस्म आरती होगी।

mankameshwar mandir lucknow

तालकटोरा में दो समुदायों के बीच तनाव, फोर्स तैनात!

राजेन्द्रनगर के महाकाल शिव मन्दिर में सावन में भोलेनाथ की आराधना के लिये तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। सावन के सभी सोमवार पर यहां भस्म आरती, रुद्राभिषेक का आयोजन मनाया जायेगा। कार्यक्रम को लेकर अब तैयारियों को अन्तिम रुप दिया जा रहा है।

mankameshwar mandir lucknow

स्कूल में घुसकर छात्राओं से छेड़छाड़, विरोध में सिर फोड़ा!

मन्दिर के व्यवस्थापक अतुल मिश्रा ने बताया कि रुद्राभिषेक के लिये सभी सोमवार की बुकिंग फुल हो चुकी है। जो भी शिव भक्त सोमवार के लिये बुकिंग कराना चाहते है या मन्दिर आ रहे हैं। उन्हे बाकी दिनों में रुद्राभिषेक की बुकिंग की जा राही है। बाकी दिनों में रुद्राभिषेक के लिये बुकिंग चल रही है। उन्होंने बताया कि सावन के सभी सोमवार 10 जुलाई, 17 जुलाई, 24 जुलाई और 31 जुलाई को प्रातः चार बजे उज्जैन के महाकालेश्वर की तर्ज पर भस्म आरती होगी।

mankameshwar mandir lucknow

वीडियो: सीएम योगी का आदेश ठेंगे पर, ऑन ड्यूटी सिगरेट पीते सिपाही कैमरे में कैद!

मनकामेश्वर मंदिर की महंत दिव्या गिरी ने बताया कि मंदिर में सावन के सोमवार को काफी भीड़ रहती है। मंदिर की साफ सफाई और तैयारियां लगभग पूरी हो गईं हैं। उन्होंने बताया कि इस बार भी हर साल लाखों श्रद्धालुओं के आने के उम्मीद है। उन्होंने बताया कि सावन के सोमवार को मंदिर परिसर के बाहर मेले का भी आयोजन होता है। बता दें कि भगवन शिव को लेकर भक्तों में बड़ी आस्था है।

mankameshwar mandir lucknow

आजमगढ़: जहरीली शराब का कहर, अब तक 15 की मौत!

सावन के सोमवार के चलते शिव जी के मंदिरों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ता है। सब अपनी-अपनी मनोकामना मांगने और दर्शन करने मंदिर जाते हैं। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा की नजर से पुलिस, जिला प्रशाशन और मंदिर प्रशाशन की तरफ से मंदिर परिसर के बाहर और अंदर पुलिस बल तैनात किया जायेगा।

mankameshwar mandir lucknow

यूपी: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने संभाला चार्ज!

श्रद्धालुओं (sawan somwar 2017) के लिए गंगा जल और प्रसाद की भी व्यवस्था की गई है। छेड़छाड़ की घटनाओं से निपटने के लिए मंदिर परिसर के आसपास सीसीटीवी कैमरे के आलावा सादी वर्दी में भी पुलिस तैनात रहेगी।

मांस के टुकड़े फेंक माहौल ख़राब करने की कोशिश!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

वीडियो: योगी सरकार में पुलिसकर्मियों की मौज, वर्दी में लगाए ‘ठुमके’!

Shashank

पूर्वांचल एक्सप्रेस (बलिया): वीरों की धरती पर कौन फरहायेगा ‘विजय पताका’!

Kamal Tiwari

तस्वीरें: कांग्रेस कार्यालय पहुंचे गुलाम नबी, दिए चुनावी टिप्स!

Sudhir Kumar