Home » 401 दलित शिक्षकों के वेतन कम किये जाने से आक्रोश!
Uttar Pradesh Uttar Pradesh Live

401 दलित शिक्षकों के वेतन कम किये जाने से आक्रोश!

uprvup awdhesh vermaRural Electricity Consumers

बेसिक शिक्षा विभाग अम्बेडकर नगर में लगभग 401 दलित शिक्षकों का वेतन कम किये जाने व प्रतापगढ़ में लगभग 200 दलित शिक्षकों का गलत तरीके से वेतन फ्रीज किये जाने 12 प्रधानाचार्यों के रिवर्शन को वापस न लिये जाने के विरोध में आज (Reservation) आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 की प्रान्तीय कार्यसमिति की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया।

गैंगरेप एसिड अटैक पीड़िता ने फिर लगाया तेजाब फेंकने का आरोप!

  • इस पूरे मामले पर 2 दिन के अन्दर मंत्री बेसिक शिक्षा अनुपमा जायसवाल व निदेशक, बेसिक शिक्षा के समक्ष पूरे मामले को प्रस्तुत किया जायेगा।
  • उनसे वार्ता कर यह अवगत कराया जायेगा कि वर्तमान भाजपा सरकार में आरक्षण विरोधी कुछ उच्चाधिकारियों की शह पर दलित शिक्षकों के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

लखनऊ के शहरी इलाकों में धारा 144 लागू!

वेतन कम किया जाना बहुत गम्भीर मामला

  • आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने कहा कि अम्बेडकर नगर में सैकड़ों दलित शिक्षकों जिनकी पदोन्नति आरक्षण अधिनियम 1994 की धारा-3(2) बैकलाग के तहत की गयी थी।
  • उनका वेतन कम किया जाना बहुत गम्भीर मामला है।
  • जिसके विरोध में 9 जुलाई को हजारों की संख्या में आरक्षण समर्थक कार्मिक व शिक्षक अम्बेडकर नगर कूच करेंगे। जहां पर विशाल आरक्षण बचाओ सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।
  • पूरे प्रदेश में जिस प्रकार से दलित शिक्षकों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

महिला का अर्धनग्न शव मिलने से मचा हड़कंप!

  • उससे हर जिले में दलित शिक्षक बहुत ज्यादा आक्रोशित हैं और समय रहते यदि शिक्षा विभाग न जागा तो प्रदेश में लगभग 3 लाख दलित शिक्षकों की बड़ी हड़ताल तय है।
  • आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 के संयोजक अवधेश कुमार वर्मा, के0बी0 राम, डा0 रामशब्द जैसवारा, अनिल कुमार, पी0एम0 प्रभाकर, अजय कुमार, अन्जनी कुमार ने कहा कि अम्बेडकर नगर में 9 जुलाई को होने वाले विशाल आरक्षण बचाओ महासम्मेलन में पूरे प्रदेश में दलित शिक्षकों के उत्पीड़न पर गम्भीरता से विचार विमर्श किया जायेगा।

वीडियो: मेट्रो प्रॉजेक्ट से जलभराव में 3 बच्चे लापता, एक की मौत पर बवाल!

  • अनेकों महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास किये जायेंगे फिर भी दलित शिक्षकों का उत्पीड़न न रूका तो महा सम्मेलन में प्रदेश व्यापी हड़ताल के सम्बन्ध में भी अहम निर्णय लिया जा सकता है, जिसकी जिम्मेदारी (Reservation) बेसिक शिक्षा विभाग की होगी।

यूपी में 244 डिप्टी एसपी (सीओ) के तबादले, यहां सूची देखें!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

मस्जिद से ऐलान के बाद महिलाओं ने बोला पुलिस पर हमला, छुड़ाए 5 आरोपी!

Divyang Dixit

एक क्लिक में देखिए लखनऊ की मस्जिदों में ईद की नमाज़ का टाइम टेबल!

Mohammad Zahid

तस्वीरें: स्वतंत्रता संग्राम यूपी से शुरू हुआ था- CM योगी

Divyang Dixit