Home » यूपी में सुरक्षित नहीं बेटियां, आंकड़े खोल रहे सरकार के दावों की पोल!
Uttar Pradesh Uttar Pradesh Live

यूपी में सुरक्षित नहीं बेटियां, आंकड़े खोल रहे सरकार के दावों की पोल!

rape statistics

भले ही अपने चुनावी भाषण में भाजपा नेताओं ने महिलाओं और बेटियां की सुरक्षा का वादा करके यूपी की सत्ता हथिया ली हो। लेकिन महिलाओं और बेटियों की आबरू पर लगातार (rape statistics) वहशी दरिंदे हमला कर रहे हैं।

  • इसे रोक पाने में योगी सरकार नाकाम साबित हो रही है।
  • प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था के चलते लड़कियों का घर से निकलना दूभर हो गया है।
  • हालत यह हो गए हैं कि लड़कियों को घर से अगवा करके बलात्कार किया जा रहा है।
  • इतना ही नहीं राह चलती लड़कियों से छेड़छाड़, हाइवे पर गैंगरेप की वारदातें (rape statistics) आम हो गईं हैं।
  • यह हम नहीं बल्कि पिछले कुछ दिनों में हुईं कई बड़ी घटनाएं इसका जीता जगता उदाहरण हैं।
  • इतना ही नहीं प्रदेश में हत्या, लूट, डकैती की घटनाएं (rape statistics) भी बढ़ रही हैं।
  • इन्हें रोकने में भी हाईटेक पुलिस फेल साबित हो रही है। पेश है एक रिपोर्ट…

ये भी पढ़ें- रामपुर में सरेराह लड़कियों से छेड़छाड़, वीडियो हुआ वॉयरल!

पिछले 24 घंटे में हुई ये घटनाएं

  • यूपी के जालौन जिले के कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम निनावली कोठी में एक 7 साल की मासूम के साथ गैंगरेप की घटना प्रकाश में आई है। आरोप है जब बच्ची घर के बाहर अपने पिता के साथ सो रही थी तभी दरिंदे उसका मुंह दबाकर उठा ले गए। बच्ची के साथ 3 लोगों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। परिवार वालों की सूचना के आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- युवती से छेड़छाड़ के बाद जंगल में खींचकर रेप की कोशिश!

  • यूपी के ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के रोशनपुर गांव ने एक नाबालिग से दो युवकों ने की रेप की कोशिश की। किशोरी ने पड़ोस के ही दो युवकों पर रेप करने की कोशिश का आरोप लगाया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में मारपीट के बाद किशोरी से दरिंदगी!

  • मुज़फ्फरनगर जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के मालिरा गांव की एक युवती ने दो युवकों पर गैंगरेप करने का आरोप लगाया। युवती का आरोप है कि दोनों ने 5 महीनों तक डरा धमकाकर जबरन रेप करते थे। जब युवती के गर्भवती होने की परिजनों को जानकारी हुई तो युवती के परिजनों ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया। (rape statistics) अब पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़ें- 10वीं की छात्रा को अगवा कर तमंचे बल पर गैंगरेप!

  • लखनऊ जिले के नगराम थाना क्षेत्र के एक गांव मे शौच को गई किशोरी से गांव से बाहर दो युवकों ने दुराचार की नीयत से छेडख़ानी की। बिरोध करने पर पिटाई कर दी। बालिका के शोर मचाने पर दौड़े परिजनों ने भाग रहे एक युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़िता के पिता की तहरीर पर नगराम पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

ये भी पढ़ें- हाइवे पर गैंगरेप और मर्डर केस में महिला ने किया बड़ा खुलासा!

  • लखनऊ जिले के बंथरा इलाके मेें घर में मौजूद किशोरी को अकेला पाकर पड़ोसी युवकों ने उसके साथ दुराचार करने की कोशिश की। लेकिन मौके पर पहुंचीं किशोरी की चाची के शोर मचाने पर दोनो आरोपी वहां से भाग निकले। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- कलयुगी जीजा ने नाबालिग साली को सामूहिक बलात्कार कर किया गर्भवती!

ये हैं पहले की कई वारदातें

  • 12 मई 2017 को कानपुर जिले में रहने वाली एक किशोरी ने अपने कलयुगी जीजा पर बलात्कार कर जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया। नाबालिग का आरोप है कि जीजा ने उसे नशीली चाय पिलाकर अपने भाई के साथ मिलकर बारी-बारी से कई दिनों तक बंधक बनाकर सामूहिक बलात्कार किया। अब वह गर्भवती हो गई है और 10 सप्ताह का बच्चा लेकर न्याय के लिए गुहार लगा रही है।

ये भी पढ़ें- तमंचे की नोक पर घर से किशोरी को अगवा कर 4 दिन तक किया गैंगरेप!

  • 15 मई 2017 को हरदोई जिले के कोतवाली बेनींगंज क्षेत्र के एक गांव में घर में मां के साथ सो रही एक किशोरी को तमंचे के बल पर घर से उठाकर बाग़ में ले जाकर चार दिन तक सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है।

ये भी पढ़ें-छेड़छाड़ के विरोध में बुरी तरह से पीटा, सीने पर दांत से काटा!

  • 25 मई 2017 को ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र में हाइवे पर 4 गैंगरेप महिलाओं के साथ गैंगरेप की वारदात हुई। इस दौरान बदमाशों ने विरोध करने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।
  • 25 मई 2017 को झांसी जिले के समथर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय हाईस्कूल की छात्रा नेहा (नाम काल्पनिक) ने चार युवकों पर अपहरण के बाद गैंगरेप का आरोप लगाया।
  • 25 मई 2017 को बाराबंकी जिले के जैदपुर थाना क्षेत्र में जमीन के विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट के दौरान में एक किशोरी के साथ दरिंदगी की घटना हुई। यहां हैवानों ने किशोरी के नाजुक अंग में डंडा डाल दिया, इससे उसकी हालत बेहद नाजुक हो गई।

ये भी पढ़ें-लड़कियों पर अभद्र टिप्पणी कर बुरा फंसा वर्दीधारी, हुई धुनाई!

  • 26 मई 2017 को इलाहाबाद के घूरपुर थाने क्षेत्र में जसरा ब्लॉक के पास दबंगों ने एक नाबालिग लड़की को घर से उठाकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया।
    ताजा मामला झांसी जिले के का है।
  • 28 मई 2017 को रामपुर जिले में अपने दोस्त के साथ घूमने गई दो लड़कियों से सरेराह छेड़छाड़ और अश्लीलता का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वॉयरल हुआ। इसके बाद पुलिस ने 14 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर करीब एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
  • 30 मई 2017 को फिर से रामपुर जिले में फिर एक युवती को परचून की दुकान पर छेड़छाड़ के बाद सरेराह रास्ते से अपहरण कर जंगल में खींचकर रेप की कोशिश का मामला प्रकाश में आया।

ये भी पढ़ें- छेड़छाड़ करने वाले 14 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज!

क्या कहते हैं पुलिस के आंकड़े?

  • भले ही यूपी में लगातार रेप, छेड़छाड़ और गैंगरेप की घटनाएं बढ़ रही हों लेकिन पुलिस आपराधिक मुकदमें दर्ज करने में भी खेल कर रही है।
  • यूपी पुलिस के आंकड़ों में अगर बात मई महीने (1-30 मई 2017) की जाये तो यूपी के सभी जोन में कुल 113 बलात्कार के केस दर्ज हुए।
  • इनमें आगरा में 31, इलाहबाद में 9, बरेली में 9, गोरखपुर में 2, कानपुर में 15, लखनऊ में 10, मेरठ में 34 और वाराणसी में 3 रेप (यह आंकड़े जोन के हिसाब से हैं) के मुकदमें (rape statistics) पंजीकृत हैं।

ये भी पढ़ें- गोमतीनगर में रियल स्टेट कारोबारी के घर बंधक बनाकर लाखों की डकैती!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

कारिगल युद्ध लड़ने वाले रिटायर्ड फौजी को इंसाफ नहीं दे पाई पुलिस

Sudhir Kumar

खबर का असर: DM ने दिए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश!

Nitish Pandey

कर्जमाफी का झूठा वादा कर भाजपा ने हासिल की सत्ता: रालोद!

Sudhir Kumar