Home » बाबा विश्वनाथ की आरती देखनी है तो खरीदें ऑनलाइन टिकट, काउंटर व्यवस्था हुई खत्म!
Uttar Pradesh

बाबा विश्वनाथ की आरती देखनी है तो खरीदें ऑनलाइन टिकट, काउंटर व्यवस्था हुई खत्म!

baba vishwanath

बाबा विश्वनाथ के दरबार में शिवरात्रि के दिन मंगला आरती में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए इसके लिए मंदिर प्रशासन ने कमर कस ली है। पिछले समय में मंगला आरती के लिए श्रद्धालुओं से हुई वसूली की शिकायतों को देखते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन नें व्यवस्था चाक-चौबंद करते हुए सिर्फ ऑनलाइन टिकट देने की तैयारी की है। जिसके बाद अब 30 जून को होने वाली आरती के लिए सिर्फ ऑनलाइन टिकट ही मिलेगा।

  • मंदिर प्रशासन 30 जून से आरती देखने के लिए सिर्फ ऑनलाइन टिकटों की बिक्री की व्यवस्था कर रहा है, जिसके लिए बैंक को 24 जून तक क्लीयरेंस देने के लिए कहा गया है।
  • नयी व्यवस्था लागू करने के लिए मंदिर प्रशासन साफ्टवेयर कंपनी से बात कर रहा है, और इसके बाद आरती के लिए सिर्फ ऑनलाइन टिकट ही मिलेगा। नई व्यवस्था लागू होने पर काउंटर से टिकट मिलना बंद हो जाएगा।
  • मालूम हो कि काशी विश्वनाथ मंदिर में रोजाना 500 से अधिक टिकटों की बिक्री होती है।  मंदिर प्रशासन द्वारा व्यवस्था में पारदर्शिता लाने के साथ ही दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को लाभ मिलेगा।
पहले भी लागू हुई थी ऑनलाइन व्यवस्थाः
  • काशी विश्वनाथ मंदिर में सप्तऋषि आरती, भोग आरती और मंगला आरती देखने वालों की संख्या बहुत अधिक रहती है। मालूम हो कि मंदिर प्रशासन ने पहले भी आरती देखने के ऑनलाइन टिकट देने की व्यवस्था की थी।
  • उस वक्त दूसरे प्रदेशों से आने वाले कई श्रद्धालुओं ने ऑनलाइन टिकट खरीदा था, लेकिन जब वह आरती देखने पहुंचे तो उन्हें रोक दिया गया था, बताया गया कि उन्होंने कम पैसे चुकाये थे।
  • जिसके बाद श्रद्धालुओं ने आरती देखने के लिए और अधिक शुल्क जमा किया था, जिसके बाद उन्हें आरती देखने की इजाजत दी गई।
  • मंदिर प्रशासन का दावा है कि नई व्यवस्था लागू होने के बाद सिर्फ ऑनलाइन टिकट ही मिलेगा। और इस तरह की खामीयों से बचा जा सकेगा।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

दारोगा भर्ती पेपर लीक कांड: STF ने 7 को किया गिरफ्तार

Sudhir Kumar

मंदिरों और गुरुद्वारों में भी शुरू हुआ GST का विरोध!

Mohammad Zahid

वाराणसी दौरे पर किसानों को सर्टिफिकेट देंगे PM मोदी!

Divyang Dixit