Home » यूपी के नए डीजीपी सुलखान सिंह ने ग्रहण किया कार्यभार!
Uttar Pradesh Uttar Pradesh Live

यूपी के नए डीजीपी सुलखान सिंह ने ग्रहण किया कार्यभार!

ips sulkhan singh take charge

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी सुलखान सिंह ने शनिवार सुबह पुलिस महानिदेशक कार्यालय जाकर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया। इस दौरान उनके साथ पूर्व डीजीपी जावीद अहमद ने पुष्पगुच्छ देकर उन्हें सम्मानित किया वहां पर तमाम पुलिस के आलाधिकारी मौजूद रहे। पदभार ग्रहण करने के बाद डीजीपी मीडिया से रूबरू हुए इस दौरान उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर करने का वादा किया।

new dgp sulkhan singh joining imessage

प्रदेश की जनता की सुरक्षा सबसे बड़ी प्राथमिकता

नए डीजीपी सुलखान सिंह ने प्रदेश की जनता से यह वादा किया है कि उनकी सुरक्षा सबसे पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा वह काफी समय तक फील्ड में मौजूद रहे हैं उन्हें मालूम है कि कानून-व्यवस्था के लिए किस तरह काम करना है। उन्होंने कहा कि जो सरकार की मंशा है हम उसपर खरा उतरेंगे।

new dgp sulkhan singh joining imessage

ड्यूटी से पहले पुलिसकर्मियों को ब्रीफिंग

डीजीपी ने कहा है कि पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने से पहले उन्हें ब्रीफ करने की जिम्मेदारी पुलिस अधिकारियों की होगी। ड्यूटी लगाने के लिए आरआई से नीचे का अधिकारी नहीं होगा। ड्यूटी पर कौन है कौन नहीं समय से आया है या नहीं इसका भी सही ढंग से मिलान किया जायेगा।

new dgp sulkhan singh joining imessage

आईजी, डीआईजी सभी जनता से मिलेंगे

नए डीजीपी ने कहा कि प्रदेश के सभी आईजी, डीआईजी, एसएसपी कार्यालय में जनता से एक तय समय में मुलाकात करके उनकी बात सुनेंगे। उन्होंने कहा कि वह खुद पीड़ित जनता से मिलेंगे। अधिकारियों से सीधी मुलाकात होने से लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ेगा, इससे कानून-व्यवस्था बेहतर होगी।

new dgp sulkhan singh joining imessage

थानों 100 प्रतिशत दर्ज होगी एफआईआर

डीजीपी ने प्रदेश के लोगों से यह वादा किया अब थानों में सौ प्रतिशत एफआईआर दर्ज की जायेगी। उन्होंने कहा कि एफआईआर दर्ज होने से सही केस और सही आरोपी की पहचान हो सकेगी। साथ ही केस के बारे में भी सही जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि एफआईआर ना दर्ज करने वाले लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

new dgp sulkhan singh joining imessage

प्रदेश की कानून-व्यवस्था होगी बेहतर

डीजीपी ने आश्वासन दिया है कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था बेहतर होगी। इसका कारण यह है यूपी पुलिस में भारी मात्रा में नई भर्तियां हो रही हैं। पुलिस को मजबूत करने के लिए कई और भी चीजें की जाएंगी। साथ ही जो जनता का पुलिस के प्रति रवैया है उसे बेहतर करेंगे ताकि पुलिस के प्रति लोगों में व्याप्त भय दूर हो सके और पुलिस मजबूत हो सके।

new dgp sulkhan singh joining imessage

कौन हैं आईपीएस सुलखान सिंह

बता दें कि 1980 कैडर के यूपी के बांदा जिले के रहने वाले सबसे सीन‍ियर आईपीएस अफसर सुलखान तेज-तर्रार इमेज वाले अफसरों में ग‍िने जाते हैं। शासन ने शुक्रवार को भारतीय पुलिस सेवा के 12 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए थे। इनमें डीजीपी जावीद अहमद को भी हटा दिया गया था। डीजीपी जावीद की जगह नये आईपीएस अधिकारी सुलखान सिंह को यूपी पुलिस की कमान दी गई है।

ips sulkhan singh

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

प्रवीण भाई अब बनेंगे बेसहारों का सहारा, निरामय भारत की पहल

Vasundhra

प्रदेश के 27 लाख लोगों 2019 तक आवास देने की सरकार की तैयारी-CM योगी

Mohammad Zahid

भगदड़ के बाद डीएम बनारस पर गिरी गाज, सीएम ने EC को लिखा पत्र!

Divyang Dixit