Home » बाढ़ को लेकर रालोद ने भाजपा पर साधा निशाना!
Uttar Pradesh Uttar Pradesh Live

बाढ़ को लेकर रालोद ने भाजपा पर साधा निशाना!

rld Dr Masood Ahmad

राष्ट्रीय लोकदल उ0प्र0 के अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने प्रदेश सरकार की अकर्मण्यता पर आक्रोंश व्यक्त करते हुये कहा है कि पूर्वांचल में गोण्डा, बलरामपुर, बहराइच, फैजाबाद, वाराणसी आदि जनपद बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। गांवों में (Flood affected districts) लोग मचान बनाकर रहने को मजबूर हैं परन्तु न ही इन जनपदों के सांसदों ने बाढ़ के खतरों का ध्यान दिया ओर न ही प्रदेश सरकार ने। यही कारण है कि बहुत से गांवों का वजूद खतरे में है और लोग पलायन को मजबूर हैं।

कानपुर की स्नेहा सिंह का प्रो कबड्डी में हुआ चयन!

डाॅ0 अहमद ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की कर्मभूमि पूर्वांचल है और उन्हें वहां की भौगिलिक स्थिति का अच्छा ज्ञान है। परन्तु फिर भी समय रहते आपदा प्रबन्धन की ओर ध्यान नहीं दिया गया। राप्ती, सरयू और घाघरा आदि नदियों ने दर्जनों गांवों को घेर लिया है। परन्तु प्रशासनिक व्यवस्था की ढिलाई से लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लखनऊ मेट्रो: लोहे का बोर्ड 12वीं के छात्रों के सिर पर गिरा एक की मौत!

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रतिवर्ष बाढ़ के द्वारा पूर्वांचल में अपार धन जन की हानि होती है। बच्चों की शिक्षा प्रभावित होती है और अनेको गम्भीर बीमारियां लोगों को काल का ग्रास बना लेती हैं। परन्तु अब केन्द्र सरकार ने इस ओर कोई संज्ञान नहीं लिया।

ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन की फर्श और रैम्प धंसा!

जबकि सभी सांसद भारतीय जनता पार्टी के ही हैं और प्रत्येक के पास अपार संसद निधि है। इन लोगों ने अपनी संसद निधियों का भी क्षेत्रीय विकास के लिए प्रयोग नहीं किया। वह भी शेष रह गई तथा क्षेत्र जैसा का तैसा बना रहा। प्रदेश सरकार ने भी समय रहते ध्यान नहीं दिया।

FIR दर्ज करने के लिए रिश्वतखोरी: वीडियो वॉयरल!

प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जिला प्रशासन शीघ्र ही सक्रियता के साथ राहत कार्यों का सम्पादन नहीं करती है तो जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारी (Flood affected districts) एवं कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे जिसका उत्तरदायित्व प्रदेश सरकार का होगा।

युवतियों को अश्लील वीडियो भेजने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

उद्योगपतियों के हाथ किसानों की जमीन बेचना चाहते हैं मोदी!

Rupesh Rawat

अखिलेश यादव ने प्रदेश के अफसरों की दी कानून व्यवस्था मजबूत करने की नसीहत

Ishaat zaidi

स्वामी प्रसाद मौर्या आज होंगे बीजेपी में शामिल!

Kamal Tiwari

Leave a Comment