Home » बच्चें राजनयिक बन ढूंढेंगे विश्व समस्याओं का समाधान!
Uttar Pradesh Uttar Pradesh Live

बच्चें राजनयिक बन ढूंढेंगे विश्व समस्याओं का समाधान!

cms gomti nagar lucknow

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा तीन दिवसीय माडल यूनाइटेड नेशन्स कान्फ्रेन्स (United Nations Conference) का आयोजन 14 से 16 जुलाई तक विद्यालय के आॅडिटोरियम में किया जा रहा है। यूनाइटेड नेशन्स इन्फार्मेशन सेन्टर (यूएनआईसी) के नेशनल इन्फार्मेशन आॅफीसर राजीव चन्द्रन 14 जुलाई को प्रातः 11 बजे बतौर मुख्य अतिथि पधार कर कान्फ्रेन्स का उद्घाटन करेंगे। उक्त जानकारी विद्यालय के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा दी है।

J&K में आतंकी आदिल से पूछताछ कर रही यूपी एटीएस!

वैश्विक एवं व्यापक बनाने में मदद मिलेगी

  • श्री शर्मा ने बताया कि माॅडल यूनाइटेड नेशन्स कान्फ्रेन्स (एम.यू.एन.-2017) वास्तव में संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेम्बली का हूबहू प्रतिरूप है।
  • जिसके माध्यम से छात्रों को महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखने का अवसर मिलेगा।
  • इसके अलावा, सम्मेलन में प्रतिभाग करने वाले छात्रों को सामयिक घटनाओं, अन्तर्राष्ट्रीय सम्बन्धों एवं कूटनीतिक जानकारियां प्राप्त होगी तथापि छात्रों के दृष्टिकोण को वैश्विक एवं व्यापक बनाने में मदद मिलेगा।

आखिर भाजपा सरकार में ही क्यों होते हैं आतंकी हमले!

व्यक्तित्व के विकास का प्रयास

  • उन्होंने ने बताया कि माडल यूनाइटेड नेशन्स कान्फ्रेन्स में एकता एवं शांति स्थापना के प्रमोटर के रूप में छात्रों के व्यक्तित्व विकास का प्रयास किया जाता है।
  • इस क्रम में उन्हें संयुक्त राष्ट्र संघ के कार्यों तथा स्वरूप से गहराई से अवगत होने का अवसर पर प्राप्त होता है।
  • श्री शर्मा ने बताया कि यह सम्मेलन छात्रों की अभिव्यक्ति क्षमता का अवसर उपलब्ध करायेगा, साथ ही विश्व की ज्वलन्त समस्याओं पर अपने सुझाव तथा समाधानपरक विचारों को रखने का अवसर मिलेगा।

डॉक्टर ने नाबालिग का अश्लील वीडियो बनाकर किया वॉयरल!

ज्वलंत समस्याओं पर विचार

  • श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. छात्रों के दृष्टिकोण को विश्वव्यापी बनाने हेतु सदैव प्रयासरत रहा है एवं हर संभव माध्यमों से छात्रों को विश्व की ज्वलंत समस्याओं पर विचार करने एवं उनका शान्तिपूर्ण समाधान सुझाने को प्रेरित करता है।
  • सी.एम.एस. का मानना है कि पृथ्वी एक देश है और हम सभी विश्ववासी इसके नागरिक हैं, ऐसे में संयुक्त राष्ट्र संघ को (United Nations Conference) ‘विश्व संसद’ के रूप में परिवर्तित किया जाना वर्तमान समय की आवश्यकता है।

तस्वीरें: गंदगी से भयानक बदबू, सड़क पर चलनें की जगह नहीं!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

इस तारीख को घोषित होगा यूपी सीएम का नाम!

Dhirendra Singh

इस विधानसभा क्षेत्र से मुलायम सिंह यादव शुरू करेंगे पार्टी का प्रचार!

Divyang Dixit

लैपटाप के बाद सीएम अखिलेश ने युवाओं को दिया स्मार्टफ़ोन का तोहफा !

Shashank