Home » ‘खेलो भारत अभियान’ शुरू, अटल की धरती है लखनऊ!
Uttar Pradesh Uttar Pradesh Live

‘खेलो भारत अभियान’ शुरू, अटल की धरती है लखनऊ!

khelo bharat abhiyan

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के देश भर में आयोजित होने वाले ‘खेलो भारत अभियान’ (khelo bharat abhiyan) की शुरुआत छह जुलाई को लखनऊ से हो गई। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभियान का विधिवत उद्घाटन लखनऊ के सांइटिफिक कन्वेशन सेंटर से शाम 6 बजे किया।

khelo bharat abhiyan

नवविवाहित जोड़ों को ये खास ‘सगुन’ देगी योगी सरकार!

  • हालांकि कार्यक्रम का शुभारंभ उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और भाजपा नेता पूनम महाजन ने किया।
  • मुख्यमंत्री कार्यक्रम में थोड़ा लेट पहुंचे थे।
  • इसके तहत पूरे देश में भाजयुमों उन युवाओं को जोड़ेगा जो विभिन्न खेलों में विशेष योग्यता रखते हैं।
  • अभियान को प्रदेश के सभी जिले व मण्डल स्तर तक आयोजित किया जा रहा है जिसमें जिले व मण्डल स्तर के उन युवाओं को मौका दिया जाएगा जिनमें प्रतिभा है किन्तु उचित मंच के आभाव में वे आगे नहीं बढ़ पाते।

तस्वीरें: पार्क बना शवदाह गृह, नहीं आते सफाईकर्मी!

khelo bharat abhiyan

बच्चों ने की पुलिस से दोस्ती, एसपी-ASP ने बांटे गिफ्ट!

सीएम ने भाजयुमो को बोला थैंक्यू

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने ‘खेलो भारत अभियान‘ के लिए भाजयुमो को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि श्याम प्रसाद मुखर्जी जी हमारे प्रेरणाश्रोत थे। ये वर्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शती समारोह के अन्तर्गत प्रदेश के मण्डल से लेकर ब्लाक स्तर पर कार्यक्रम आयोजन हो रहे हैं।

khelo bharat abhiyan

राज्यपाल ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयन्ती पर अर्पित की पुष्पांजलि!

सीएम ने कहा कि ‘स्कूल चलो अभियान’ के साथ-साथ बच्चों को सारी सुविधा भी दी जायगी। यूपी सरकार ने 6.50 करोड़ पौधा लगाने का कार्य शुरू किया है। 1.50 करोड़ बच्चों को यूनिफार्म बुक उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि अब तक बीजेपी युवा मोर्चे को खेलो की तरफ मोड़ा है। मैं इसके लिय पूनम महाजन को बधाई देता हूं। दीनदयाल जी के जन्म शती समारोह में हम सभी शामिल हो। कार्यक्रम के दौरान भाजयुमो ने लोगों को पवित्र गीता भी भेंट की।

khelo bharat abhiyan

767 बकाएदारों को नोटिस भेजने का सिलसिला शुरू!

पीएम करेंगे समापन

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक ने बताया कि अभियान के तहत में देश में उन युवाओं को जोड़ा जाएगा जो विभिन्न खेलों में विशेष योग्यता रखते हैं। भाजयुमो इस अभियान को प्रदेश के सभी जिलों एवं मंडलों में आयोजित करेगा। भाजपा इस अभियान के जरिये खिलाड़ियों और युवाओं को संगठन से जोड़ने का प्रयास करेगी। उन्होंने बताया कि ‘खेलो भारत’ अभियान का समापन दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे।

एयर इंडिया की अगस्त से पटना के लिए सीधी उड़ान!

khelo bharat abhiyan

भाजयुमो के मीडिया प्रभारी विशेष नायक ने बताया कि खेलो भारत अभियान की शुरुआत के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उपमुख्यमंत्री व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा समेत भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन, खेल मंत्री चेतन चौहान, भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बसंल, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक और मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्रा आदि भी मौजूद रहे।

पूरे प्रदेश में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने किया प्रर्दशन!

khelo bharat abhiyan

अटल की धरती है लखनऊ- पूनम

कार्यक्रम में पूनम महाजन ने कहा कि केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी का नेतृत्व मिशाल है। लखनऊ अटल की धरती है। उन्होंने कहा कि ‘खेलो भारत अभियान’ का लक्ष्य युवाओ को खेल के प्रति आकर्षित करना है। सीएम योगी ने हम से कहा कि बीजेपी युवा मोर्चा को और बड़ा कार्यक्रम करना चाहिये। ब्लाक स्तर पर इस तरह का कार्यक्रम आयोजित होने चाहिए।

अब मुलायम को लखनऊ पुलिस ने डाक से भेजा नोटिस!

khelo bharat abhiyan

कार्यक्रम में खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि हम स्पोर्ट कॉलेज के दाखिलों में पारदर्शिता लाएंगे। 16 खेलों के लिए 19 जिलों में आवासीय व्यवस्था ट्रेनिंग के लिए काम हो रहा है। शहर और गावों के लिय अलग-अलग खेल का आयोजन किया जायेगा।

khelo bharat abhiyan

कार्यक्रम के दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि 6 जुलाई से हम लोग जिस विचारधारा को लेकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि दीनदयाल जन्मशती समरोह के अन्तर्गत श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जन्म पर खेलो भारत अभियान की शुरुआत हमारे लिय गर्व का विषय है।

वीडियो: बदमाशों ने दिनदहाड़े आश्रम में डाली डकैती!

khelo bharat abhiyan

उन्होंने कहा कि बीजेपी युवा मोर्चा को खेलो भारत अभियान की शुरुआत के लिय बधाई। इससे खेलो को बढ़ावा मिलेगा उत्तर प्रदेश में 42 प्रतिशत वोट हमारे साथ है। पूरा (khelo bharat abhiyan) विपक्ष एक तरफ हो फिर भी बीजेपी शानदार जीत मिलेगी।

khelo bharat abhiyan

khelo bharat abhiyan

तस्वीरें: डॉ. नीरज बोरा और स्वाति ने औचक निरीक्षण कर लगाई अधिकारियों से फटकार!

khelo bharat abhiyan

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

दादरी मामला: फॉरेंसिक रिपोर्ट में गोमांस होने की हुई पुष्टि

Kamal Tiwari

VIDEO: ट्रेन हादसे में घायलों को रेलमंत्री बांट गए 500 के पुराने नोट!

Sudhir Kumar

उत्तर प्रदेश में जारी है आईएएस और पीसीएस अफसरों के तबादलों का दौर !

Ashutosh Srivastava