Home » अखिलेश यादव ने अंतर्राष्ट्रीय भाषा और संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम का किया उद्घाटन
Uttar Pradesh

अखिलेश यादव ने अंतर्राष्ट्रीय भाषा और संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम का किया उद्घाटन

akhilesh yadav in International Youth and Cultural Festival

सैफई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कल शाम सैफई में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय भाषा और संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

इस कार्यक्रम में विदेशों के 120 स्कूली बच्चे व कलाकार सैफई पहुंचे। इस मौके पर प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद थे। इस कार्यक्रम का आयोजन राज्य के सांस्कृतिक एवं पर्यटन विभाग द्वारा सैफई के इंडोर स्टेडियम में किया था।

AKHILESH YADAV IN SAIFAI
AKHILESH YADAV IN SAIFAI

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रिम्स को चिकित्सा विश्वविद्यालय का दर्जा मिलने से सैफई की पहचान विदेशों में कायम होगी। देश-विदेश के साथ इस क्षेत्र के नौजवानों को भी इससे बहुत लाभ होगा। सीएम ने इस कार्यक्रम के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस आयोजन के माध्यम से दुसरे देशों के साथ हमारे संबंध और भी अच्छे होंगे और एक दुसरे की कला और संस्कृति को जानने और समझने का मौका भी मिलेगा। विभिन्न देशों की कला और संस्कृति का एक मंच पर आना आपसी एकता दर्शाता है। 

भारत में दूसरी बार इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इससे पहले भारत में पहली बार इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुआ था। इस कार्यक्रम में टर्की , रूस और बुल्गारिया के कलाकार विशेष आकर्षण का केंद्र थे।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

“मायावती का बयान आकाश पर थूकने जैसा”- केशव मौर्य!

Rupesh Rawat

अखिलेश के ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ का निरीक्षण करने पहुंचेंगे CM योगी!

Divyang Dixit

सपा राज्यमंत्री ने मुलायम के भतीजे से बताया जान का खतरा

Rupesh Rawat