Home » सीएम ने किया वृक्षारोपण, यूपी रचेगा विश्व कीर्तिमान
Uttar Pradesh

सीएम ने किया वृक्षारोपण, यूपी रचेगा विश्व कीर्तिमान

Akhilesh yadav tree plantation

विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ‘ग्रीन यूपी, क्लीन यूपी’ अभियान के तहत एक दिन में 5 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। इस वृक्षारोपण अभियान में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव शिरकत करेंगे।

  • मुख्यमंत्री ने कानपुर देहात में रसूलाबाद के स्नेहलता डिग्री कालेज में वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत कर दी है। इसके साथ ही सांसद डिंपल यादव कन्नौज के छिबरामऊ में वृक्षारोपण अभियान में शिरकत करेंगी।
  • वही, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ के कुकरैल में पौधे लगाकर इसकी शुरुआत की और प्रो रामगोपाल ने इटावा के कार्यक्रम में वृक्षारोपण किया।
  • सीएम अखिलेश रसूलाबाद के स्नेहलता कालेज में विश्व कीर्तिमान स्थापित करेंगे। उनके साथ करीब 3 हजार स्कूली छात्र भी वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल हुयें।
  • इस दौरान मुख्यमंत्री ट्री ऑफ यूपी पुस्तिका का विमोचन भी करेंगे।

mulayam tree

  • वन विभाग ने पूरे प्रदेश में 6,166 जगहों का चयन किया है जहां पर आज पौधे लगाए जाएंगे।
  • मुख्यमंत्री के इस महत्वाकांक्षी अभियान के लिए 950 नर्सरी में सात करोड़ पौधे तैयार किये गए हैं, जिनमे नीम, आम, सागौन और इमली के पौधे हैं।
  • अधिकारीयों के मुताबिक गिनिजं रिकॉर्ड के ऑडिटर्स भी वृक्षारोपण के जगहों पर पहुँच गए हैं, ऑडिट थर्ड पार्टी एजेंसी के ठाट होगी जिनमे टीचर्स, स्टूडेंट्स और गैर सरकारी संस्थानों के वालंटियर शामिल हैं।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

पेट्रोल, डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ ‘आप’ का प्रदर्शन

Sudhir Kumar

गायत्री मामले में राज्यपाल ने अखिलेश से पूछा कि आखिर…

Kamal Tiwari

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष आज शाहजहांपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित!

Divyang Dixit