Home » आप नेता संजय सिंह ने पीएम मोदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए कोर्ट से मांगी अनुमति
Uttar Pradesh

आप नेता संजय सिंह ने पीएम मोदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए कोर्ट से मांगी अनुमति

aap leader sanjay singh

प्रधानमंंत्री नरेंन्‍द्र मोदी 13 और 14 जून को दो दिवसीय दौरे के लिए आने उत्‍तर प्रदेश के इलाहाबाद में आने वाले हैंं। इलाहाबाद में उनके कार्यक्रम का विरोध करने के लिए आप नेता संजय सिंह ने याचिका दायर कर हाईकोर्ट से परमीशन मांगी है। संंजय सिहं ने हाईकोर्ट से पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान उन्‍हें कालेे झन्‍डेे दिखाकर विरोध प्रर्दशन करने की परमीशन मांगी है।

संंजय सिंह ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर ये मांंग की है वो 12 और 13 जून को प्रधानमंत्री के इलाहाबाद में कार्यक्रम के दौरान उनको कालेे झंडेे दिखाने के लिए परमिशन के लिए डीएम इलाहाबाद को प्रार्थनापत्र दिया गया था। इस पर एलआईयू की रिपोर्ट मांगी गई, लेकिन इसके बाद याची को कोई सूचना नहीं दी गई।

अपनी याचिका में संजय सिंह ने कहा है कि वो गंगा सफाई और कुंभ मेले के आयोजन में होने वाले फिजूल खर्च को लेकर विरोध जताना चाहते है। इसके अलावा वो बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआरपीएफ, असम रायफल आदि में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा नियुक्तियों में धांधली, एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम का इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अप्रूवल न लेने, उच्च शिक्षण संस्थाओं में केंद्र सरकार के मंत्रियों के हस्तक्षेप करने से क्षुब्ध होकर प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाना चाहते हैं।
संंजय सिंह ने अपनी याचिका में आईपीसी की धारा 124 ए को अवैध घोषित करने की भी मांग की है। उनके अनुसार 124 ए राजद्रोह की धारा है राष्ट्रद्रोह की नहीं। मगर पुलिस इस धारा का इस्‍तेमाल करके लोगों को राष्ट्रद्रोह में फंसा रही है।
आपको बताते चले कि संजय सिंह आम आदमी पार्टी के सीनियर नेताओं में से एक है। वो आज उत्‍तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की कमान संभाल रहे हैेे। संजय सिंह पिछलेे कई दिनों से मोदी सरकार पर ये आरोप लगा रहे है कि मोदी सरकार के लोग उत्‍तरप्रदेश में साम्रप्रदायिकता बढ़ाने की कोशिशों में लगेे हुए है।

इसे भी पढ़ेंं-भाजपा की पार्षद पर आम आदमी पार्टी ने पेंशन घोटाले का लगाया आरोप, इस्तीफे की मांग की गयी!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

जुलाई के बजाय सितंबर-अक्टूबर में हो सकते हैं नगर निकाय चुनाव!

Mohammad Zahid

अखिलेश की लड़ाई में डिम्पल ने निभाई ‘बड़ी’ भूमिका!

Kamal Tiwari

सुगम संयोजन योजना से मिलेगा 7 दिनों में बिजली कनेक्शन!

Divyang Dixit