Home » योग दिवस में लगीं 1000 बसें, 200 पॉइंट से कर रहीं मदद!
Uttar Pradesh Uttar Pradesh Live

योग दिवस में लगीं 1000 बसें, 200 पॉइंट से कर रहीं मदद!

roadways

योग दिवस पर सेवा देने के लिए यूपी रोडवेज (roadways bus) की एक हजार बसें 18 जून को रात्रि आठ बजे से लखनऊ के विभिन्न इलकों में बनाये गये लगभग 200 प्वाइंटों पर सेवा में लगी हुईं हैं। अब योग दिवस का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद यह बसें फिर से लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचा रही हैं।

यह बनाये गए थे पॉइंट

  • प्रमुख प्वाइंटों में बाजार खाला, हैदरगंज आयुर्वेदिक अस्पताल, आरडीएसओ रेलवे कालोनी, महबूबगंज, दुबगगा रोड, रजिस्ट्री ऑफिस सहित पुराने लखनऊ व ट्रांस गोमती के इंदिरानगर, गोमतीनगर, अलीगंज, मडिय़ांव, फैजाबाद रोड पर अलग-अलग प्वाइंट शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- वीडियो: सैनिकों ने पहाड़ियों में किया योग!

प्रत्येक बस में 50 प्रतिभागी जायेंगे योग स्थल

  • इन निर्धारित स्थानों से ही रोडवेज की प्रत्येक बस में 50 प्रतिभागियों को योग शिविर स्थल तक निशुल्क पहुुंचाने और कार्यक्रम संम्पन्न होने के बाद उसी प्वाइंट पर वापस पहुंचाने का काम किया।
  • रोडवेज की तैयारियों को लेकर लखनऊ रीजन के आरएम एके सिंह ने जानकारी दी कि रीजन की 250 बसें भी इस काम के लिये लगायी गईं थीं।

ये भी पढ़ें- वीडियो: बुजुर्ग मां ने पीएम मोदी को दिया बेटी की शादी का न्यौता!

इनको दी गई जिम्मेदारी

  • लखनऊ रीजन के सभी डिपो के एआरएम क्रमश: चारबाग डिपो के एआरएम आरके त्रिपाठी, आलमबाग डिपो की एआरएम श्वेता सिंह, कैसरबाग डिपो के एआरएम अमर नाथ सहाय, अवध डिपो की एआरएम अंबरीन अख्तर सहित अन्य स्थानीय प्रबंधकों व इंचार्जों की तैनाती की गयी है।
  • आरएम ने बताया कि योग शिविर में प्रतिभागियों की परिवहन सुविधा से जुड़े 10 बसों के लिये एक समन्वयक, 20 बसों (roadways bus) पर एक यातायात अधीक्षक व 40 बसों पर एक सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक की तैनाती की गई थी।

ये भी पढ़ें- 3 माह में 6 बार भाजपा नेताओं ने धमकाया, कैमरे में कैद हुई गुंडई!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

वीडियो: लाठीचार्ज के बाद आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने किया पथराव, कई घायल

Sudhir Kumar

अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं, मोबाइल वैन में ‘हवा’ नहीं!

Kamal Tiwari

सीएम योगी के काफिले पर हमला, पूरी घटना कैमरे कैद!

Sudhir Kumar