Home » उत्तर प्रदेश » जाने twitter पर कैसे ट्रेंड किया #HamareNandi का हैशटैग

जाने twitter पर कैसे ट्रेंड किया #HamareNandi का हैशटैग

Why is hashtag #HamareNandi trending on twitter today

हर दिन दुनिया में लाखों- करोड़ों लोगों का जन्मदिन होता है। 12 जुलाई भी एक ऐसी ही तारीख है। 12 जुलाई को गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और मलाला युसुफजई समेत कई मशहूर हस्तियों का जन्मदिन पड़ता है। इन सेलिब्रिटीज के जन्मदिन के बावजूद ट्विटर पर आज सुबह एक ट्रेंड चला #HamareNandi । इसने देश को इतिहास के पन्नों में झाँकने को मजबूर किया। #HamareNandi ट्रेंड ने हमें एक नया शब्द दिया- ‘पुर्नप्राप्त जन्मोत्सव’।

योगी सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री गोपाल नंदी ने आज इलाहाबाद में लाखों रुपये ख़र्च करके पुनर्प्राप्त जन्मोत्सव का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में लाखों लोगों को न्योता दिया है। पुनर्प्राप्त जन्मोत्सव के कार्यक्रम को लेकर इलाहाबाद में कई सड़कों को जनता के लिए बंद कर दिया गया है। कार्यक्रम में कई मंत्रियों के भी पहुँचने की उम्मीद जताई जा रही है।

दरअसल पूरा मामला 2010 का है जब मायावती सरकार में तत्कालीन स्टाम्प और न्यायिक शुल्क मंत्री गोपाल नंदी अपने आवास से मंदिर जा रहे थे। तकरीबन 60 मीटर की दूरी पर एक धमाका हुआ। उस धमाके में नंदी बुरी तरह घायल हुए और उनके 14 ऑपरेशन हुए। यह घटना 12 जुलाई को हुई थी इसलिए गोपाल नंदी और उनके समर्थक इस दिन को ‘पुनर्प्राप्त जन्मोत्सव’ के रूप में मनाते है।

बड़ी हस्ती के जन्मदिन पर ट्विटर पर बर्थडे ट्रेंड पर चलना आम बात है मगर सवाल तब खड़े होने लगते है जब ट्वीट फर्जी अकाउंट से आते है।

नंदी जी के पुनर्प्राप्त जन्मोत्सव पर उन्हें उनके साथी मंत्रियों से बधाई सन्देश नहीं भेजा मगर #HamareNandi पर उत्तर प्रदेश छोड़कर पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता से ट्वीट किये गए। #HamareNandi पर सबसे पहला ट्वीट 11 जुलाई रात 9:30 बजे ट्वीट किया जो 12 जुलाई 11:30 बजे पूरे देश में ट्रेंड करने लगा।

ज्यादातर एकाउंट्स में उम्मीद के मुताबिक़ या तो फ़ोटो नहीं लगी या फिर किसी और की लगी है। गोपाल नंदी के पुनर्प्राप्त जन्मदिन के दिन ट्वीट करने वाले कुछ एकाउंट्स ऐसे भी थे (@AnkurRaguvanshi) जो महीनों पहले बने थे, केवल आज ही ट्वीट किया। कुछ ट्विटर एकाउंट् ( @messlicious) जो सालों से बंद पड़े थे उस ने भी वापसी करते ही #HamareNandi पर ट्वीट किया। इनमे से कई को नंदी ने रिट्वीट भी किया है।

नंदी को छोड़ किसी दूसरे अकाउंट (@Dr_simranSingh) को टैग करके ट्वीट किये गए इससे इन एकाउंट्स के बॉट अकाउंट होने का संदेह होता है।

Why is hashtag #HamareNandi trending on twitter today

ये भी पढ़ें:

गोंडा: पुलिसकर्मी की ईमानदारी, ATM में फंसे 10 हजार रुपये बैंक को लौटाए

सिद्धार्थनगर: सपा-बसपा सत्ता की बात पर आमने सामने होंगी: सुरेश खन्ना

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Why is hashtag #HamareNandi trending on twitter today

Related posts

बरेली DM के बाद रश्मि वरुण का फेसबुक बम-‘चन्दन को भगवा ने मारा’

Kamal Tiwari

भदोही में सीएम योगी के साथ मंच पर पहुंचे बाहुबली विजय मिश्र

Shashank

सोनिया गांधी पर दर्ज हो सकता है धोखाधड़ी का केस

Sudhir Kumar