Home » उत्तर प्रदेश » उत्तर प्रदेश की दोपहर 4 बजे की बड़ी ख़बरें… 30/10/2018

उत्तर प्रदेश की दोपहर 4 बजे की बड़ी ख़बरें… 30/10/2018

Uttar Pradesh Top News

उत्तर प्रदेश की दोपहर 4 बजे की बड़ी ख़बरें !

Uttar Pradesh Top News Till 4 PM Today 30 Oct 2018

➡लखनऊ- प्रगतिशील सपा के प्रवक्ता दीपक मिश्रा का बयान, ‘लोहिया के मरने के बाद नेताजी ने जिंदा रखा हुआ’, नेताजी का हौसला, हिम्मत, विरासत बताने की जरूरत, ‘राम मनोहर लोहिया ने 1956 में पार्टी बनाई थी’, नेता जी ने पार्टी को स्थापित किया था – दीपक।

➡लखनऊ- सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव का बयान, नेता जी ने किसानों,गरीबों की लड़ाई लड़ी-शिवपाल, ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चेहरा नेता जी होंगे’, ‘नेता जी को प्रधानमंत्री बनाने का सपना पूरा करेंगे’, हम सब लोग मिलकर इस सपने को पूरा करेंगे-शिवपाल।

➡लखनऊ- सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का बड़ा बयान, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनना जरूरी था, समाजवादी पार्टी का नाम दूसरा हो गया है, शिवपाल ने कहा कि अब आपको इसी में रहना है, मुलायम से कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष आप ही को रहना है, देश के सामने बहुत गंभीर समस्या, ‘कश्मीर-पाकिस्तान को लेकर कई बड़े सवाल हैं’, ‘समाजवादी पार्टी के नेता महत्वपूर्ण फैसले करते हैं’, ‘देश, समाज, किसानों के लिए फैसला करते हैं’, ‘महिलाओं को आगे बढ़ाने को सपा ने काम किया’, ‘पार्टी में महिलाओं को जोड़ो, तभी पार्टी बढ़ेगी’
‘पार्टी में महिलाओं और नौजवानों को जोड़ना है’, ‘पार्टी को मजबूत करने को सबको लेकर चलेंगे’।

➡लखनऊ-  लंबित मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन, स्थानीय निकायों में नियुक्तियों की कर रहे मांग, प्रदेश की स्थानीय निकायों में नियुक्ति की कर रहे मांग, पेंशन बहाली, वेतन वृद्धि समेत मांगों को लेकर प्रदर्शन, हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर कर रहे प्रदर्शन।

➡लखनऊ- प्रमुख सचिव टी. वेंकटेश ने किया निरीक्षण, काकोरी के सिंगरामऊ में विकास कार्यों को देखा, प्राथमिक विद्यालय में बैठक करके समस्याएं सुनी, प्रमुख सचिव टी. वेंकटेश ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

➡लखनऊ- प्रगतिशील सपा लोहिया की 9 दिसम्बर को रमाबाई मैदान में होगी पहली बड़ी रैली, रैली से शक्ति प्रदर्शन करेंगे शिवपाल यादव, छोटे राजनीतिक दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश, शिवपाल ने 3 दिसंबर को बुलाई अहम बैठक, पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों की बुलाई बैठक।

➡लखनऊ- इकाना स्टेडियम पर सवेरे से लगी भारी भीड़, भारत-वेस्टइंडीज के बीच 6 नवम्बर को पहला मैच, मैच का टिकट खरीदने वालों का हुजूम उमड़ा, आज से टिकट बिक्री शुरू,पुलिस फोर्स तैनात।

➡लखनऊ- कैबिनेट मीटिंग पर मंत्री श्रीकांत शर्मा का बयान, मीटिंग में 12 प्रस्तावों पर लगी मुहर, यूपी-जापान के बीच फूड वेल्यू चेन का प्रस्ताव पास, कृषि कुंभ में समझौता हुआ था, जापान के कृषि मंत्रालय और यूपी में समझौता हुआ था, उत्तर प्रदेश में जापान करेंगा निवेश, मोटरयान नियमावली में संशोधन का प्रस्ताव पास, वाहनों के रंगों से जुड़े प्रस्ताव पर लगी मोहर, सीएनजी, इलेक्ट्रिक वाहनों का रंग भी होगा तय, बाइक टैक्सी के परमिट जारी करने का प्रस्ताव पास, यूरिया पर वैट को घटाए जाने का प्रस्ताव पास, यूपी जल संवर्धन अवहरण, सीवर नियमावली में संशोधन, ODOP में सामान्य सुविधा केंद्रों की स्थापना को मंजूरी, ODOP में चिन्हित उत्पादों के लिए मिली मंजूरी, एसपीवी करेगा केंद्रों को संचालित, उप निरीक्षक, निरीक्षक सेवा नियमावली प्रस्ताव पास, पदोन्नति से जुड़े प्रस्ताव पर कैबिनेट की मोहर, निरीक्षक, उपनिरीक्षकों को ज्येष्ठता पर मिलेगी प्रोन्नति, कुंभ के दौरान चीनी खरीद को कैबिनेट की स्वीकृति, प्राकृतिक गैस पर वैट की दरों में की गई कमी, उप्र मूल्य संवर्धित टैक्स के प्राकृतिक गैस पर कमी की, फ्लैट करके 10% का स्लैब तय कर दिया गया, 2018-19 में किताब छपाई में परिवर्तन का प्रस्ताव पास, वाटरमार्क पेपर पर अब नहीं छपेंगी स्कूलों की किताबें, छापने वाली फर्मों के लिए कागज उत्पादन की सीमा घटी, 100 टन की सीमा घटाकर 50 टन की गई, मेडिकल कॉलेजों में आउट सोर्सिंग से भरे जाने का प्रस्ताव, समूह-ग के 198 पदों के भरने के प्रस्ताव को मंजूरी, अयोध्या में मेमोरियल पार्क की स्थापना का प्रस्ताव पास, औषधीय भांग के पौधे की खेती की अनुमति का प्रस्ताव पास।

➡बलिया- पत्नी की धारदार हथियार से काटकर हत्या, मायके में पत्नी की पति ने निर्मम हत्या की, पत्नी की हत्याकर पति ने खुद को लगाई आग, गंभीर हालत में पति जिला अस्पताल रेफर, पुलिस में भर्ती होना चाहती थी पत्नी, कोचिंग जाते समय पति ने की निर्मम हत्या, नगरा थाना क्षेत्र के जुड़नपुर गांव की घटना।

➡बस्ती- नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़ की वारदात, विरोध करने पर दबंगों ने दिखाई गुंडई, छेड़छाड़ के बाद परिजनों को जमकर पीटा, कप्तानगंज एसओ ने नहीं दर्ज किया मुकदमा, पीड़िता के घर पर भी पहुंच कर मारपीट की, कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हरदी का मामला।

➡हमीरपुर- IT विभाग की टीम का CMO ऑफिस में छापा, आईटी विभाग की टीम पहुंची सीएमओ ऑफिस, सरकारी दस्तावेजों को खंगाल रही आईटी की टीम, कानपुर जिले से आई है आईटी की टीम, सदर कोतवाली के सीएमओ ऑफिस का मामला।

➡मेरठ- बेटे की हत्या के इंसाफ के लिए पिता की गुहार, फौजी पिता ने सोशल मीडिया पर वीडियो डाला, फौजी ने वीडियो पोस्ट कर साझा किया दर्द, बेटे की हत्या के लिए सरकार से मांगा इंसाफ, इंडियन आर्मी में जम्मू में तैनात है फौजी पिता, वीडियो में मेरठ पुलिस लगाए गंभीर आरोप, पुलिस पर हत्यारोपियों को बचाने का आरोप, सरधना के खेड़ा के निवासी फौजी अंकित सोम, तालाब में मिली थी मासूम बच्चे का शव, परिजनों ने जताई थी हत्या की आशंका, 4 लोगों पर हत्या का लगाया था आरोप।

➡मेरठ- छात्र की गोली मारकर हत्या से सनसनी, घर से ट्यूशन के लिए निकला था छात्र, गोली मारकर खेतों में फेंका कर हुए फरार, CRPF के रिटार्यड हवलदार का बेटा है मृतक, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, परतापुर क्षेत्र के रिठानी पुठा रोड का मामला।

➡गोरख़पुर- एससी/एसटी एक्ट को लेकर ग्रामीणों का विरोध, ग्रामीणों ने लगाया बैनर,लिखा ‘ये सवर्णो का गांव है’, राजनीतिक पार्टियां वोट मांगकर शर्मिंदा न करें, सांसद कमलेश पासवान के खिलाफ लगाए नारे, बासगांव क्षेत्र के विशनपुर धनौड़ा का मामला।

➡फर्रुखाबाद – ODF के नामपर जिला प्रशासन कर रहा ग्रामीणों से मजाक, गांव में नहीं बने शौचालय कर दिया ODF, गांव को कागजों पर घोषित किया ओडीएफ, कमालगंज के बहोरन टप्पा हबेली का मामला।

➡कानपुर- कानपुर पुलिस ने बीच सड़क पर चलाई हॉकी, कानपुर पुलिस का शर्मसार चेहरा आया सामने, पुलिस ने निर्दोष व्यक्ति पर जमकर बरसाई हॉकी, युवक की हालत गंभीर जिला अस्पताल में भर्ती, केस्को की विजलेंस टीम ने जमकर पिटाई की, प्रभारी ने टीम के साथ युवक पर बरसाई हॉकी, नवाबगंज क्षेत्र के केसा कॉलोनी का मामला।

➡आगरा- आगरा में बदमाश बिल्डर पर प्रशासन मेहरबान, ओपी चेन्स बिल्डर ने किसानों की जमीन हड़पी, कोर्ट के आदेश के बावजूद अवैध निर्माण जारी, ओपी चेन्स एंथम नाम से प्रोजेक्ट बना रहा, ओपी चेन्स का एंथम प्रोजेक्ट विवादित है, आगरा जिला प्रशासन निर्माण कार्य नहीं रुकवा रहा, न्यायालय के साथ रेरा नियमों की भी धज्जियां उड़ाई, मोहित और शोभिक गोयल ओपी चेन्स के मालिक, सिकंदरा के सेक्टर 15 में ओपी चेन्स का प्रोजेक्ट, एंथम प्रोजेक्ट में निवेशकों का पैसा डूब सकता है।

➡बरेली- सिलेंडर लीक होने से चेयरमैन के घर में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख, दमकल की गाड़ी ने आग पर पाया काबू, सपा के चेयरमैन हैं इलियास अहमद अंसारी, मीरगंज के अफसर यान मोहल्ले का मामला।

➡सोनभद्र- मिशन साहसी का किया गया आयोजन, विभिन्न स्कूलों की 700 छात्राओं ने लिया हिस्सा, छात्राओं को सिखाये गए आत्मरक्षा के तरीके, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया आयोजन, राबर्ट्सगंज के रामलीला मैदान में प्रशिक्षण।

➡हापुड़- हापुड़ में भू-माफियाओं की दबंगई जारी, किसान की जमीन पर भू-माफियाओं का कब्जा, पैमाइश के बाद भी जमीन को नहीं की खाली, अधिकारियों के आदेश को भी नहीं मानते माफिया, किसान न्याय के लिए काट रहा है चक्कर, देहात थाना क्षेत्र के ददायरा का मामला।

➡उन्नाव- SP ऑफिस पर महिला ने बच्चे के साथ किया आत्मदाह का प्रयास, बच्चे के साथ केरोसीन डालकर किया प्रयास, पुलिस पर कार्रवाई न करने का लगाया आरोप, ननद ने पीड़िता के घर पर कराया था हमला, अज्ञात लोगों के साथ मिलकर किया था हमला,
अज्ञात लोगों ने पीड़िता के घर पर की थी फायरिंग, कार्रवाई न होने से किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर का मामला।

➡अलीगढ़- त्यौहार नजदीक आते की जा रही छापेमारी, चंडौस पुलिस ने 6 कुंतल पटाखे बरामद किया, भारी मात्रा में खुला बारूद किया गया बरामद, 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर की जा रही कार्रवाई, घर में चल रहा था आतिशबाजी का गोरख धंधा।

➡ग्रेटर नोएडा- अमेजॉन डायरेक्टर समेत 4 पर धोखाधड़ी का केस, फोन की जगह साबुन निकलने पर केस हुआ दर्ज, युवक ने कंपनी से ऑनलाइन मोबाइल मंगाया था, अमेजॉन ने पहले ही युवक से ऑनलाइन पेमेंट ली, बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी का मामला।

➡सीतापुर – शार्प शूटर विक्रम कालिया गिरफ्तार, पुलिस ने शार्प शूटर को किया गिरफ्तार, इनामी पर हत्या सहित आधा दर्जन केस हैं दर्ज, 2013 में पुलिस कस्टडी से हुआ था फरार, 25 हजार रुपए का इनामी है विक्रम कालिया, राजा भार्गव की हत्या करने के लिए कर रहा था प्लान , कोतवाली सिधौली की पुलिस मिली कामयाबी।

➡वाराणसी- वाराणसी शहर में लगातार जाम लगने का मामला, एसएसपी आनंद कुलकर्णी खुद सड़कों पर उतरे, चौराहों पर जागरुकता अभियान चला रहें कुलकर्णी, काशी की ट्रैफिक व्यवस्था को सही करने की कवायद।

➡जौनपुर – जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष का मामला, पुलिस ने एक पक्ष पर की कार्रवाई, घायल बाप-बेटे को बीएचयू ट्रॉमा रेफर, घायल पक्ष की तहरीर पर नहीं की कार्रवाई, खेतासराय थाना के सीधा गांव का मामला।

➡बहराइच- पटाखे की दुकान में भीषण विस्फोट, दुकानों में लगी आग, 2 घरों की छतें उड़ी, विस्फोट में 3 लोगों को आई गंभीर चोटें, घायलों को शिवपुर सीएचसी में कराया भर्ती, बाजार में अवैध पटाखा बनाने का काम चल रहा था, थाना खैरीघाट इलाके की घटना।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Uttar Pradesh Top News

Related posts

कासगंज में भड़की हिंसा का वीडियो आया सामने

Kamal Tiwari

अधिकारी कार्यपद्धति बदलकर जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करें

Bharat Sharma

5 अक्टूबर से विज्ञान महोत्सव की शुरुआत, लगेगा साइंटिस्टों का जमावड़ा

Shivani Awasthi

Leave a Comment