त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध की गयी बैठक-

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध की गयी बैठक-

निर्वाचन कार्मिक प्रशिक्षण में उपस्थिती दर्ज नही कराने पर ऐसे कार्मिकों का स्थायी रूप से वेतन रोकते हुये एफ0आई0आर0 जैसी कार्यवाही-

unnao meeting of dm for elections1
unnao meeting of dm for elections1

:उन्नाव –

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सम्पन्न कराये जाने एवं अब तक की गयी तैयारियों के सम्बन्ध में प्रभारी अधिकारियों के साथ स्थानीय पन्नालाल हाॅल में प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती सरनीत कौर ब्रोका ने गत दिवस बैठक का आयोजन किया।
त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में लगाये गये कार्मिको की डयूटी के वितरण एवं उपस्थिती सुनिश्चित कराये जाने के सम्बन्ध में जिला विकास अधिकारी श्री मनीष कुमार को निर्देश दिये कि कार्मिकों की उपस्थिती प्रत्येक दशा में शतप्रतिशत सुनिश्चित करायी जायें। जो कार्मिक प्रशिक्षण में उपस्थिती दर्ज नही कराते है ऐसे कार्मिकों का स्थायी रूप से वेतन रोकते हुये एफ0आई0आर0 जैसी कार्यवाही किये जाने की योेजना अभी से तैयार कर ली जाये। उन्होंने कहा कि निर्वाचन से डयूटी उसी स्थित में हटेगी जो साक्ष्य सहित प्रमाण प्रस्तुत करेगा। मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। अस्वस्थ्य कार्मिकों की डयूटी मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर ही हटेगी। प्रत्येक ब्लाक स्तर पर स्वास्थ्य टीम का गठन किये जाने एवं कार्मिकों को ब्लाक स्तर तक पहुचाये जाने हेतु वाहन की व्यवस्था कराये जाने की चर्चा की गयी।
प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित निर्वाचन से जुडे़ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये है कि कार्मिको का प्रशिक्षण, वाहन की उपलब्धता, लेखन समग्री, मत पत्र व्यवस्था, मतदाता सूची, मत पेटी आदि की व्यवस्था एवं तैयारिया समय से पूरी कर ली जाये। अपर जिलधिकारी श्री राकेश गुप्ता को निर्देश दिये गये कि शिकायतों के निस्तारण, कन्ट्रोल रूम तथा वीडियों गाफ्री आदि की तैयारियों की समीक्षा समय-समय पर करते रहें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी श्री राकेश सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट श्री नन्हकू सहित सम्बन्धित कार्यों के प्रभारी अधिकारी आदि उपस्थित रहें।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें
Next Post