Home » उत्तर प्रदेश » उन्नाव जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

उन्नाव जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

unnao

उन्नाव जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

 

तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए सोसल डेस्टीनसिंग का रखा गया ध्यान

उन्नाव जिलाधिकारी श्री रवीन्द्र कुमार ने मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुये कहा कि जन समस्याओं के त्वरित एवं समयबद्ध तरिके से निस्तारण हेतु शासन एवं प्रशासन कटिबंद है। कोविड 19 काल मे लम्बे समय के बाद मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, इसमें कोरोना वायरस को देखते हुये सोशलडिटेंसिंग, मास्क व सेनीटाइजर का प्रयोग पर विशेष ध्यान दिया गया है ।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने भी फरियादियों की समस्याए सुनी।
इस समाधान दिवस में कुल 98 शिकायते प्राप्त हुई जिसमें मौके पर 04 का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने एक सहिद विजय कुमार निवासी रावतपुर की पत्नी श्रीमती प्रतिभा को कृषि एवं आवासीय जमीन हेतु पट्टा दिया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में एक फरियादी विकलांग महिला को राशन कार्ड, व्हीलचेयर दिये जाने हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया, साथ ही बिजली के बिल को भी ठीक करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि विवाद प्रकरणों का त्वरित गति से गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण किया जाए। उन्होेंने चकरोड से संबंधित समस्याओं में तत्काल पैमाइश कराए जाने हेतु तहसीलदार को निर्देशित किया कि चकरोड पैमाइश कराकर मनरेगा से मिट्टी डलवाई जाए। शिकायत निस्तारण में अनावश्यक विलम्ब किया जाना बर्दाश्त नही होगा। समाधान दिवस की शिकायतों का एक सप्ताह में किया गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जायें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति, परियोजना अधिकारी जर्नादन सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आशुतोष कुमार, उप जिलाधिकारी नन्हकू एवं समस्त जिलास्तरीय अधिकारी एवं सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी आदि उपस्थित रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : sumit

Related posts

बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर प्रसपा का डेलिगेशन पहुँचा डीजीपी कार्यालय

UPORG DESK 1

सपा की आज से 3 दिवसीय बैठक, शिवपाल-रामगोपाल हो सकते हैं शामिल

Shashank

विश्व क्षयरोग दिवस 2018 : टीबी हारेगा-यूपी जीतेगा

Sudhir Kumar