Home » उत्तर प्रदेश » ईद मुबारक 2018: ईद-उल-फितर की नमाज पर बदला रहेगा शहर का यातायात

ईद मुबारक 2018: ईद-उल-फितर की नमाज पर बदला रहेगा शहर का यातायात

Traffic Diversion: Eid 2018 Eid-ul-Fitr Moon Sighting Eid Mubarak

ईद-उल-फितर (ईद) का त्यौहार चन्द्र-दर्शन के अनुसार 16 जून यानि शनिवार को मनाया जायेगा। इस अवसर पर शहरवासियों की सुगम यातायात व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए प्रातः 06:00 बजे से नमाज की समाप्ति तक आवश्यकतानुसार यातायात को प्रतिबन्धित/डायवर्ट किया जायेगा। एसपी ट्रैफिक रवि शंकर निम ने बताया कि प्रातः 06:00 बजे से नमाज की समाप्ति तक आवश्यकतानुसार यातायात को प्रतिबन्धित/डायवर्ट किया जायेगा।

कुछ इस तरह बदला रहेगा शहर का यातायात

➡सीतापुर रोड की तरफ से आने वाला डालीगंज रेलवे क्रांसिग तिराहे से कोई भी यातायात पक्के पुल की ओर नहीं जाने दिया जायेगा, बल्कि यह वाहन डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओब्रर व्रिज से बायें मुड़कर चौराहा नं. 8 निरालानगर से आईटी की ओर होकर जा सकेगें।
➡पक्का पुल खदरा साईड तिराहा से सामान्य यातायात पक्कापुल की ओर की नहीं आ सकेगा यह यातायात पक्कापुल से पहले तिराहे से बन्धा रोड या नया पुल से होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
➡हरदोई रोड/बालागंज चुंगी से आने वाला यातायात बडे़ वाहन/रोडवेज सिटी बसें बड़ा इमामबाड़ा या टीले वाली मस्जिद के तरफ नहीं जा सकेगा, यह यातायात कोनेश्वर चौराहे से दाहिने चौक चौराहा, मेडिकल कालेज चौराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगें।
➡कोनेश्वर चौराहे से सामान्य यातायात घण्टाघर होकर बडा इमामबाडा की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात कोनेश्वर चौराहे से चौक चौराहा, मेडिकल क्रास (कमला नेहरू) चौराहा या नया पुल होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
➡घण्टाघर/नीबू पार्क (रूमीगेट चौकी) चौराहा की तरफ से आने वाले सामान्य यातायात बड़ा इमामबाड़ा व टीले वाली मस्जिद की तरफ नहीं जा सकेगा, बल्कि कोनेश्वर/नींबू पार्क के पीछे नया पुल होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा ।
➡चौक चौराहे की तरफ से सामान्य यातायात नीबू पार्क चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा, यह यातायात कोनेश्वर चौराहा/मेडिकल क्रास (कमला नेहरू) चौराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
➡मेडिकल क्रास (कमला नेहरू) चौराहे से सामान्य यातायात खुन-खुन जी गर्ल्स कालेज होकर नीबू पार्क चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा, यह यातायात मेडिकल कालेज चौराहा/चौक, कोनेश्वर चौराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
➡शाहमीना तिराहे से सामान्य यातायात पक्कापुल टीले वाली मस्जिद की ओर नहीं जा सकेगा, यह यातायात मेडिकल कालेज/डालीगंज पुल/आईटी होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
➡डालीगंज पुल से सीतापुर रोड की ओर जाने वाले रोडवेज बस, जीप, कार, स्कूटर, मोटर साईकिल पक्का पुल की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात आईटी, कपूरथला होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
➡शाहमीना तिराहे से कैसरबाग कीे ओर से हरदोई रोड की ओर जाने वाले रोडवेज, सिटी बस पक्का पुल की तरफ नहीं जा सकेगीं, बल्कि शाहमीना तिराहे से बाॅयें मेडिकल कालेज, चौक, कोनेश्वर चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगें।
➡एवरेडी तिराहे से मिल एरिया की ओर कोई भी बडे़ वाहन/कार्मिशियल वाहन नहीं जा सकेगें, बल्कि यह वाहन, मवैया ओवर ब्रिज/लगडा फाटक ओवर ब्रिज, राजाजीपुरम होकर अपने गन्तव्य कीे ओर जा सकेंगे।
➡मिल एरिया से बुलाकी अड्डा की तरफ तुलसीदास मार्ग पर नमाज में सम्मिलित होने वालों के नमाजियो के अतिक्ति किसी अन्य के वाहन नहीं जा सकेगें।
➡बुलाकी अड्डा तिराहे से सामान्य यातायात लाल माधव (हैदरगंज) की ओर नमाजियों के वाहनों के अतिरिक्त कोई वाहन नहीं जाने दिया जायेगा।
➡लाल माधव तिराहा (हैदरगंज) से ईदगाह की तरफ नामाजियों के अतिरिक्त किसी अन्य के वाहन नहीं जा सकेगें।
➡नाका से ऐशबाग की ओर नामाजियों के वाहनों के अतिरिक्त किसी अन्य के वाहन नहीं जा सकेगें, बल्कि यह यातायात रकाबगंज पुल/नत्था, मवैया होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
➡यहियागंज से ईदगाह ऐशबाग की तरफ नामाजियों के वाहनों के अतिरिक्त सामान्य यातायात प्रतिबन्धित रहेंगा।
➡यहियागंज वाटर वक्र्स रोड की ओर से ऐशबाग ईदगाह की ओर, आने वाला सामान्य यातायात केवल नमाजियों को छोड़कर नहीं जा सकेगे। यह यातायात यहियागंज तिराहा से नक्खास तिराहा की ओर जा सकेगा।
➡रकाबगंज पुल चौराहे से सामान्य यातायात नक्खास/यहियागंज नहीं जा सकेगा। यह यातायात नाका/मेडिकल कालेज होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा ।
➡ऐशबाग पुल के नीचे नाका की तरफ से आने वाला यातायात ऐशबाग ओवर ब्रिज होते हुए ऐशबाग चौकी होकर ऐशबाग ईदगाह की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात पुल के नीचे से ही वापस मोतीनगर होकर अपने गतव्य को जा सकेगा।
➡राजेन्द्र नगर चौराहे से सामान्य यातायात ऐशबाग ओवर ब्रिज की ओर होते हुए ईदगाह की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात मोतीनगर होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
➡बाबूलाल हलवाई व मास्टर कन्हैया लाल रोड से ईदगाह की ओर कोई वाहन नहीं जा सकेगा। इस यातायात को बाबूलाल हलवाई चौराहा से दाहिने व बांये होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
➡गूॅगां-बहरा व रस्तोगी इण्टर कालेज (कपूर मोर्टस) तिराहे की ओर से कोई वाहन ऐशबाग ईदगाह की ओर नहीं जा सकेगा।
➡पीली कालोनी के अन्दर से कई मार्ग ऐशबाग ईदगाह की ओर आते है, कोई भी यातायात इस मार्ग पर आने नहीं दिया जायेगा।
➡एसएन मिश्रा द्वार तिराहे से किसी प्रकार के यातायात ऐशबाग इदगाह की ओर नहीं जा सकेगा।
➡मोतीझील कालोनी से ऐशबाग ईदगाह की ओर कोई भी यातायात नहीं जा सकेगा।
➡अन्जुमन चौराहा से ऐशबाग ईदगाह की ओर कोई वाहन नहीं आ सकेगा।

नोट: सामान्य यातायात हेतु प्रदान डायवर्जन मार्ग के अतिरिाक्त यदि किसी जन-समान्य की चिकित्सकीय अपरिहार्यता की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के आभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एम्बुलेन्स स्कूली वाहन,फायर सर्विस, शव वाहन आदि को ट्रैफिक पुलिस/स्थानीय पुलिस द्वारा वीआईपी कार्यक्रम के दौरान अनुमन्य रहेगा। इसके लिए ट्रैफिक कन्ट्रोल नंम्बर- 0522 2483800 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- नौकरानी को बंधक बनाकर दुष्कर्म, विरोध पर चाकू से किया हमला

ये भी पढ़ें- अधिकारी व कर्मचारी खा गए मजदूरों के कफन के 40.25 लाख रुपये

ये भी पढ़ें- प्रमुख सचिव और मंत्रियों के फर्जी लेटरपैड से जालसाजी, FIR दर्ज

ये भी पढ़ें- लखनऊ: मुंह और गला दबाकर की गई थी कृष्णा वार्ष्णेय की हत्या

ये भी पढ़ें- दूसरे दिन भी लखनऊ सहित प्रदेश भर में छाया धूल का गुबार

ये भी पढ़ें- नाबालिगों को पैसे देकर पीएम और सीएम को कहलवाए अपशब्द, वीडियो वॉयरल

ये भी पढ़ें- वाराणसी में तमंचा दिखाकर बदमाश करते हैं लूट, पुलिस ने जारी की फोटो

ये भी पढ़ें- अमेठी: बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहक सेवा केंद्र में जमकर तोड़फोड़, मोबाइल लूटा

ये भी पढ़ें- इटौंजा में ग्रामीणों और वन कर्मियों में भिड़ंत, चली गोलियां 29 घायल

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में ग्राम प्रधान पर अवैध वसूली का आरोप

ये भी पढ़ें- थाना प्रभारी पर कमरे में ले जाकर महिला से अश्लील हरकत करने का आरोप

ये भी पढ़ें- ईद मुबारक 2018: ईद-उल-फितर की नमाज पर बदला रहेगा शहर का यातायात

ये भी पढ़ें- कैंट इलाके से संदिग्ध ​युवक पाकिस्तानी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- फैजाबाद: ईद के मद्देनजर डीआईजी ने पुलिस अधिकारियों संग किया रूटमार्च

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने 5 किमी पैदल मार्च कर लिया ईद की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Traffic Diversion: Eid 2018 Eid-ul-Fitr Moon Sighting Eid Mubarak

Related posts

कानपुर: सरकारी ट्यूबवेल पर गला रेतकर ऑपरेटर की हत्या

Srishti Gautam

नगर निकाय के चुनाव में NOTA का आंकड़ा

Kamal Tiwari

जनता से जुड़ी योजनाओं को मिल रही केवल तारीख

Kamal Tiwari