Home » उत्तर प्रदेश » मुलायम के करीबी सीपी राय बने सेक्युलर मोर्चा के मुख्य प्रवक्ता

मुलायम के करीबी सीपी राय बने सेक्युलर मोर्चा के मुख्य प्रवक्ता

sp leader cp rai

आगामी लोकसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी छोड़कर शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चा बना लिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जहाँ एक ओर पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं जिससे लोकसभा चुनावों में बीजेपी का मुकाबला किया जा सके लेकिन शिवपाल यादव का सेक्युलर मोर्चा सपा में सेंध लगाने का काम कर रहा है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के एक के बाद एक बड़े नेता और मुलायम के करीबी ने पार्टी छोड़कर शिवपाल यादव का सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन कर लिया हैं।

सीपी राय ने ज्वाइन किया सेक्युलर मोर्चा :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी और सपा के संस्थापक सदस्य में से एक डॉ. सीपी राय अब समाजवादी पार्टी छोड़कर सेक्युलर मोर्चा में शिवपाल यादव के साथ आ गए हैं। मंगलवार को शिवपाल यादव ने सीपी राय को मुख्य प्रवक्ता नियुक्त कर दिया है। सीपी राय सपा की कार्यशैली पर अपने ट्वीट और फेसबुक पर की गईं टिप्पणियों को लेकर चर्चा में रहे हैं। अखिलेश यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद से वे सपा में अलग-थलग पड़ गए थे। मुलायम और शिवपाल यादव से उनकी खासी करीबी रही है।

2 हिस्सों में बंट गयी सपा :

लोकसभा चुनावों के पहले सीधे तौर पर समाजवादी पार्टी 2 भागों में बंट गयी है। इन दोनों भागों में अखिलेश यादव का पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि उनके साथ सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का समर्थन है जो पार्टी के संस्थापक हैं। इसके बाद भी शिवपाल यादव ने सपा में सेंध लगाना शुरू कर दिया है। सपा में किनारे और नजरअंदाज किये गए नेताओं के लिए शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चा बनाकर उन्हें उसमें शामिल कराना शुरू कर दिया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Uttar Pradesh Desk

Related posts

सीएम योगी करेंगे दिमागी बुखार के खिलाफ संचार अभियान

Bharat Sharma

पुलिस अंकल संग गरीब बच्चों ने देखा इटावा महोत्सव

Vishesh Tiwari

निवेश में मददगार होगा योगी सरकार का सिंगल विंडो पोर्टल

Sudhir Kumar