Home » उत्तर प्रदेश » सीतापुर में मारे गये कुत्तों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया बरेली

सीतापुर में मारे गये कुत्तों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया बरेली

sitapur administration done dogs Postmortem killing kids

सीतापुर में लगातार बच्चों पर आदमखोर जानवर के हमलों के बाद प्रशासन द्वारा मारे गये कुत्तों का अब पोस्टमार्टम करवाया जायेगा. इसके लिए प्रशासन ने कुत्तों के शव को बरेली भेजा है, वहीं वैन विभाग ने भी सैंपल लेकर जांच के लिए देहरादून भेज दिया है. 

पोस्टमार्टम और जांच के लिए प्रशासन ने कुत्तों का सैंपल भेजा:

सीतापुर सदर के लहर मिश्रिख तहसील क्षेत्र में मारे गए कुत्तों का प्रशासन अब पोस्टमार्टम कराएगी. शहर कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार शाम एक बच्ची पर हुए हमले के बाद ग्रामीणों ने दो कुत्तों को घेर कर मार डाला था.

पशु चिकित्सा विभाग में दोनों कुत्तों के शवों को पोस्टमार्टम व अन्य जांच के लिए बरेली भेजा है. वही वन विभाग ने भी सैंपल लेकर जांच के लिए देहरादून भेजा है. ताकि यह पता चल सके कि मारे गए कुत्ते वास्तव में आदमखोर है या नहीं.

बच्ची पर हमले के बाद ग्रामीणों ने कुत्तों को मारा:

बता दे कि मंगलवार शाम आदमखोर जानवरों के झुंड ने हमला करके बिहारी गंज निवासी याकूब की पुत्री शाहीन को घायल किया था. इस मामले के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने आसपास खेतों में मौजूद दो कुत्तों को मार डाला था.

सूचना मिलते ही मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ आर बी यादव बिहारीगंज पहुंचे. उन्होंने दोनों शवों को कब्जे में लिया और उन्हें लेकर पशु चिकित्सालय गए, जहां पर लखनऊ के एक्सपर्ट्स डॉक्टर विकास सिंह ने भी जांच की.

इसके बाद कुत्तों के शवों को सुरक्षित कर के पोस्टमार्टम व अन्य जांच के लिए भारतीय पशुचिकित्सा अनुसंधान केंद्र बरेली भेजा है.

वन विभाग भी करवा रहा जांच:

इस दौरान कुत्तों के कुछ अंश वन विभाग ने सुरक्षित कर जांच के लिए देहरादून भेजें हैं. कुल मिलाकर पशु चिकित्सक व वैज्ञानिक तथा वन विभाग के वैज्ञानिक शोध में जुटे हैं कि आखिर यह कुत्ते हैं या फिर इनकी जीन में कोई परिवर्तन आ गया है.

 मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि जब तक अनुसंधान केंद्र की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सीतापुर में आदमखोर जानवरों का आतंक छाया हुआ है. यह जानवर कुत्तों के जैसे हैं जो बच्चों पर हमला कर रहे है. इस तरह की बढ़ती घटना के बाद प्रशासन हरकत में आ गयी. अब मृत कुत्तों की जांच करवा कर यह पता लगाया जाने का प्रयास किया जाएगा कि हमला करने वाले कुत्ते ही है या अन्य कोई जानवर.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : sitapur administration done dogs Postmortem killing kids

Related posts

चंदन के पिता को मिली धमकी, पुलिस से मांगी परिवार के लिए सुरक्षा

Kamal Tiwari

रेलवे ट्रैक की क्लिप्स गायब होने की सूचना से हड़कंप, जांच को पहुंचे अधिकारी

Sudhir Kumar

हत्या या दुर्घटना: सड़क हादसे में युवक की मौत, घायल भांजी ने इसे हत्या बताया

Shambhavi

Leave a Comment