Home » उत्तर प्रदेश » शिवपाल ने नहीं माना सपा में वापसी के लिए मुलायम का प्रस्ताव

शिवपाल ने नहीं माना सपा में वापसी के लिए मुलायम का प्रस्ताव

shivpal yadav

2019 के लोकसभा चुनावों के पहले सपा को झटका देते हुए पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अपना समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बना लिया है। इसके अलावा शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया है जिसके कारण अखिलेश यादव और महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। इस बीच खबर है कि मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव को अपने आवास पर बुलाया था और उन्हें फिर से सपा में वापसी करने के लिए एक प्रस्ताव भी दिया है।

मुलायम सिंह से मिले शिवपाल यादव :

लखनऊ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आवास पर शिवपाल की उनसे मुलाकात हुई है। इसके पहले खबर थी कि आजम खां व कुछ और अन्य नेता वहां मौजूद होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मुलायम-शिवपाल की ये बैठक बंद कमरे में हुई। इस दौरान मुलायम ने शिवपाल से पार्टी में रहने की बात कही। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने समाजवादी कुनबे में सुलह का प्रस्ताव रखा लेकिन सपा में अब तक कोई अहम पद न मिलने और लगातार पार्टी में उपेक्षित होने की स्थिति को देखते हुए शिवपाल ने मुलायम के इस प्रस्ताव को नहीं माना और सेक्युलर मोर्चे को ही आगे बढ़ाने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने मुलायम को भी उसमें शामिल होने का न्यौता दिया। अंत में मुलायम की सुलह की यह कोशिश नाकाम साबित हो गयी है।

मुलायम सिंह यादव के आवास पर शिवपाल की उनसे मुलाकात हुई

अखिलेश और सपा को किया UNFOLLOW :

शिवपाल यादव के बयानों से उनकी आगे की रणनीति साफ़ हो चुकी है। समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के ऐलान के बाद शिवपाल ने उनकी कार में लगे समाजवादी पार्टी के झंडे को हटा दिया। इसके अलावा सपा से अपना नाता पूरी तरह तोड़ने के लिए उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से पूर्व सीएम अखिलेश यादव व सपा को unfollow कर दिया है। इसके अलावा अपनी प्रोफाइल अपडेट करते हुए खुद को समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का नेता घोषित कर दिया है। शिवपाल के इस कदम के बाद यूपी में सपा की डगर मुश्किल होती दिख रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : shivpal yadav not agrees mulayam proposal over joining samajwadi party

Related posts

चन्दौली: पतंजलि योग संस्थान ने किया योग मैराथन का आयोजन

Shivani Awasthi

इलाहाबाद पहुंचे डिप्टी सीएम ने किया एकेडमी भवन का भूमि पूजन

Shivani Awasthi

अराजक तत्वों ने सन्त कबीरदास की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

Shani Mishra