Home » उत्तर प्रदेश » यूपी से बाहर भी लोकसभा चुनाव लड़ेगी सपा, संगठन को कर रही मजबूत

यूपी से बाहर भी लोकसभा चुनाव लड़ेगी सपा, संगठन को कर रही मजबूत

samajwadi party soldier cell

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने प्रदेश में संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ अन्य राज्यों मध्य प्रदेश, उत्तराखण्ड, पश्चिमी बंगाल, राजस्थान, बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़ और गुजरात में भी विस्तार के लिए काम शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनजर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 31 अगस्त को उत्तराखण्ड जाएंगे। इसके अलावा सितम्बर में मध्य प्रदेश के बालाघाट और सागर में भी कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी की नजर राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने की है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश से बाहर भी पार्टी ने अपना संगठन फैलाना शुरू कर दिया है जिससे भाजपा को घेरने में आसानी हो सके।

यूपी से बाहर भी लड़ेगी सपा :

सपा मुखिया अखिलेश यादव बीती 19-20 जुलाई को भोपाल दौरे पर गए थे। वहां कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने हार्दिक पटेल से भी मुलाकात की थी। सपा मुखिया मध्य प्रदेश, उत्तराखण्ड, पश्चिमी बंगाल, राजस्थान, बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़ और गुजरात पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। सपा के राजस्थान में पंडित रामकिशन, मध्य प्रदेश में गौरी शंकर, गुजरात में सुरेन्द्र सिंह, बिहार में देवेन्द्र सिंह यादव, उत्तराखण्ड में कुलदीप रावत, महाराष्ट्र में अबू आसिम आजमी, केरल में जाय एंटोनी प्रदेश अध्यक्ष हैं। इसके अलावा कर्नाटक, तमिलनाड़ु, तेलंगाना में भी पार्टी संगठन को मजबूत करने की प्रक्रिया चल रही है। माना जा रहा है कि सपा अन्य राज्यों में भी लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें-

लखनऊ कैश वैन लूट और गनमैन की हत्या का आरोपी विनीत तिवारी गिरफ्तार

शामली: शराब पीने को लेकर कांवरियों के दो गुटों में भिड़ंत, एक कांवरिया की मौत

लड़की बन लड़के मांग रहे थे भीख, महिलाओं समेत 19 लोग पकड़े गए

अमेठी: गोमती नदी पर पुल में दरार हादसे का भय, प्रशासन हुआ चौकन्ना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : samajwadi party will contest lok sabha election out side uttar pradesh

Related posts

पुलिस भर्ती 2015 के अभ्यर्थियों मांगी नियुक्ति, पुलिस ने खदेड़ा

Sudhir Kumar

अखिलेश यादव और मायावती की सपा-बसपा गठबंधन पर संयुक्त प्रेसवार्ता कल

Sudhir Kumar

देश में पहली बार बेटियों को मिला सैनिक स्कूल में दाखिला

Shivani Awasthi