Home » उत्तर प्रदेश » 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सपा

2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सपा

Samajwadi Party

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए सियासी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है. इस कड़ी में सपा ने आज लखनऊ के पार्टी कार्यालय में अहम बैठक बुलायी। प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों से पार्टी नेताओं को इस बैठक में बुलाया गया है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए छोड़ी गई सीटों से भी पार्टी नेताओं को बैठक में बुलाया गया है। इसका मतलब साफ है कि सपा फिलहाल सूबे की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनावी तैयारी में जुट गयी है।

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अहम चर्चा..

पार्टी की ये बैठक  2019 लोकसभा चुनाव के लिए यह  बड़ी एक्ससाइज मानी जा रही है। बैठक के दौरान पार्टी उस सीट के प्रत्याशी को बुलायी थी। जिसकों पार्टी ने क्रांगेस के लिए छोड़ी थी। इस दौरान पार्टी ने जिन सीटों से लड़ी और हार का सामाना करना पड़ा था। उसे उस को पार्टी विशेष तौर पर हाथियाने की कोशिश कर रही है।

प्रदेश में बीते दिनों हुए विधानसभा और निकाय चुनाव के पार्टी को करारी हार का समाना करना पड़ता था। जिसको लेकर पार्टी इस बार लोक सभा चुनाव में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यही कारण है कि अखिलेश यादव ने अब लोकसभा चुनाव की तैयारी करना शुरू कर दिया है। आज अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय पर एक बैठक बुलायी।

[foogallery id=”169418″]

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने किया मंथन

समाजवादी पार्टी को लगातार 2 चुनावों में मिली करारी हार के बाद अखिलेश यादव ने पार्टी संगठन को मजबूत करना शुरू कर दिया है। 2019 के लोकसभा चुनावों की सपा ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए आज लखनऊ में सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव ने एक अहम बैठक बुलाई है जिसमें लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर मंथन किया। साथ ही बैठक में अखिलेश पार्टी नेताओं को चुनाव के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिये।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

हरदोई: गोल्डी मसाले के गोदाम में आग, 10 लाख से अधिक का नुकसान

Sudhir Kumar

कैराना उपचुनाव: चुनाव आयोग को DM ने भेजी रिपोर्ट

Shivani Awasthi

जीरो रिजल्ट वाले स्कूलों में सर्वाधिक 27 स्कूल गाजीपुर के

Bharat Sharma