Home » उत्तर प्रदेश » योगी राज़ में फिल्म बैन ना होने पर शांति, जहां फिल्म बैन वहां सबसे ज्यादा तोड़फोड़

योगी राज़ में फिल्म बैन ना होने पर शांति, जहां फिल्म बैन वहां सबसे ज्यादा तोड़फोड़

rajasthan mp gujarat goa decided no screening padmavat

विवादित फिल्म पद्मावत आखिरकार रिलीज हो गई.फिल्म का विरोध करने वाली करणी सेना पहले से चेतावनी देती आ रही थी कि फिल्म को रिलीज ना किया जाए लेकिन सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद गुजरात में हुए एक दिन पहले हंगामे से सिनेमा घरों के मालिकों ने फिल्म को रिलीज करने से अपने हाथ खीच लिए इनमें गुजरात,राजस्थान,बिहार,पहले रहे यहा पद्मावत नही रिलीज हुई बावजूद इसके करणी सेना ने यहां जमकर हंगामा किया व तोड़ फोड़ की एेसे में जिन सरकारों ने फिल्म को बैन करने की बात की थी.इसके लिए व सुप्रीम कोर्ट भी वहां फिल्म रिलीज भी नही हुई बावजूद  इसके उन राज्यों में जमकर हंगामा व तोड़फोड़ हुई.जहां फिल्म को बैन करने की मांग नही की गई थी. और फिल्म रिलीज भी की गई पर यहां किसी तरह का हंगामा व तोड़फोड नही की,हम बात कर रहे है .यूपी की जहां बीजेपी की सरकार है.और योगी का राज,यहां पर फिल्म को लेकर एक दिन पहले कुछ हंगामा तो हुआ था पर पुलिस की संख्ती के बाद इन पर काबू  पा लिया गया,हिंदू संगठनों ने आज फूल देकर अपील जरुर की फिल्म ना देखने की.

राजस्थान,गुजरात व मध्य प्रदेश हिंसा तो दिल्ली में बच्चों की स्कूल बैन को उपद्रवियों ने बनाया निशान

 

राजस्थान व गुजरात,मध्य प्रदेश सरकारों ने फिल्म की बैन की बात की थी इसके बावजूद यहां जमकर कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई गई.आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज काफी दिनों से विवादों में घिरने वाली फिल्म “पद्मावत” आज 25 जनवरी को रिलीज हो गई है, लेकिन देशभर में हिंसा के चलते इससे घबराकर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया है.

यह एसोसिएशन देश की 75 फीसद मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करता है.इस एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक अर्श के मुताबिक, चार राज्यों राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म नहीं चलाने का फैसला किया है, क्योंकि स्थानीय प्रबंधन ने हमें बताया कि कानून-व्यवस्था के हालात अच्छे नहीं हैं. गुजरात और राजस्थान के सिनेमाघर मालिकों ने कहा कि फिल्म को लेकर पैदा विवाद सुलझने तक राज्य के किसी भी मल्टीप्लेक्स या सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर में इस फिल्म को नहीं दिखाया जाएगा.

करणी सेना के तीन सदस्यों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई

संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फिल्म पद्मावत आज देश भर में रिलीज हो गयी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उलघंन करने वाले करणी सेना के तीन सदस्यों के खिलाफ याचिका दायर की गयी है.पद्मावत फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चार राज्यों के खिलाफ अवमानना की याचिका दाखिल की गई है। याचिका कर्ता का कहना है कि  ये चार राज्य कानून व्यवस्था को बनाए रखने के अपने कर्तव्य को निभाने में विफल हुए हैं.

सुबह से लेकर अबतक की रिर्पोट…

यूपी में भी छोटे कस्बों विरोध के चलते कई शो रद्द किये गये

फतेहपुर 4.40-पद्मावती फ़िल्म के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के प्रमुख मार्गों में जुलूस निकाल कर किया प्रदर्शन.

 

रामपुर4.18 – फ़िल्म पद्मावती का अब दूसरा शो शुरू फ़िल्म देखने वालोँ की संख्या मात्र 50 है. जबकि 251 लोग फ़िल्म देखने यहां आतें हैं. सिनेमा हाल में फ़िल्म शांति पूर्ण दिखाई जा रही है. फ़िल्म हाल के अंदर तकरीबन 1 दर्जन लोग फ्री में फ़िल्म देख रहें हैं.

 

 

मथुरा 3.50 फ़िल्म पद्मावत का नहीं थम रहा विरोध. फ़िल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली का सर कलम करने पर रखा इनाम. सर कलम करने वाले को 51 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा , ब्रज मण्डल क्षत्रिय राजपूत महासभा ने की घोषणा. मथुरा के किसी भी सिनेमा घर मे नहीं हुई फ़िल्म पद्मवात की स्क्रीनिंग.

 

 

 

कुशीनगर-3.20  पदमावत फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सवर्ण सेना के विरोध का दिखा कुशीनगर में दिखा असर,कुशीनगर जिले के कसया शंकर पिक्चर पैलेस में फिल्म पदमावत के पहले शो में बिका मात्र 32 टिकट,जहाँ 502 सीट की क्षमता रखने वाले इस सिनेमा हाल को दर्शकों का देखना पड़ रही हैं राह,कुशीनगर जिले के कसया सहित फाजिलनगर,खड्डा, तमकुही रोड के सिनेमा हॉल में प्रदर्शित हुई फिल्म पदमावत,कमोवेश सारे सिनेमा हालों का यही रहा हाल ,सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद.

 

 

संत कबीर नगर 3.09- पद्मावती के विरोध में छात्रो ने किया प्रदर्शन.जलाया पद्मावत फ़िल्म का पोस्टर देखती रही पुलिस.पुलिस के सामने ही छात्रो ने किया प्रदर्शन सड़क जाम.कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के मेहदावल चौराहे का मामला.

 

3.15 किसी भी राज्य ने सुरक्षा नही मांगी – गृह मंत्रालय

ग्रेटर नोएडा 11.28 -देश मे काफी विवादों के बाद संजय लीला भंसाली निर्मित पद्मावत मूवी हुई रिलीज़,ग्रेटर नोएडा में 5 मॉल में जारी है फ़िल्म पद्मावत शो के लिए भारी पुलिस बल के साथ व कड़ी सुरक्षा के बीच पहला शो शुरु,फ़िल्म पद्मावत और गणतंत्र दिवस के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात,पहले शो में दर्शकों के संख्या बहुत कम.

 

लखीमपुर11.30 – विरोध से नहीं दिखाई जाएगी फिल्म पद्मावत, मालिकों को कमाई से ज्यादा नुकसान का डर, विरोध के चलते सिनेमा मालिकों ने हाथ खीचे, फिल्म चलाने के लिए एग्रीमेंट भी नहीं किया गया.

 

बिजनौर11.39- बिजनौर में कड़ी सुरक्षा होने के बाद भी SRS मॉल ने फ़िल्म पद्मावत का प्रसारण नही किया, मॉल मैनेजर कहना है कि पहले दूसरे जिलो के हालात देखने के बाद ही फ़िल्म के प्रसारण करने पर निर्णय लिया जाएगा फिलहाल आज फ़िल्म नही चलाई जाएगी,उधर मॉल पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है पुलिस के साथ PAC को भी सुरक्षा के लिए लगाया गया है, फ़िल्म ना चलने से दर्शक भी मॉल से मायूस होकर लौट रहे है.

 

लखनऊ 11.39- वेव सिनेमा हॉल में नहीं दिखाई जाएगी फिल्म पद्मावती, वेव में फिल्म ना दिखाने का लगाया गया नोटिसफिल्म के विरोध के चलते फिल्म पद्मावती को नहीं शुरू करने का लिया फैसला.

 

 

लखनऊ 10.30– राजधानी लखनऊ में फिल्म पद्मावत शुरु, भारी सुरक्षा के बीच सिनेमाघरों में फिल्म शुरु, प्रतिभा सिनेमा में उमड़ी दर्शकों की भीड़, टिकट विंडो पर लगी लोगों की लम्बी कतार, दर्शकों में विरोध का नहीं दिखा असर, फ़िल्म के विरोध को दर्शकों ने ठहराया गलत, प्रतिभा के मैनेजर ओम प्रकाश का बयान, बॉक्स आफिस पर पद्मावत हिट होगी, विरोध के एलान के बावजूद 5 शो दिखाए जाएंगे, फ़िल्म देखने सिनेमा घरों तक पहुंचे दर्शक.

 

मिर्ज़ापुर – फ़िल्म पद्मावत के विरोध में कल देर रात राज श्री स्टार वार्ड सिनेमा हाल में फेका गया पेट्रोल बम, परिसर में फेका गया पेट्रोल बम, सिनेमा हाल मालिक की तहरीर पर अज्ञात युवको के खिलाफ मुकदमा दर्ज, देहात कोतवाली के शुक्लहा चौराहे के सिनेमा हाल का मामला.

 

अन्य खबरों के लिए यहां पर क्लिक करे- Live : उत्तर प्रदेश में रिलीज़ हुई फिल्म पद्मावत के अपडेटस

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

डिप्टी CM दिनेश शर्मा का बयान, भाजपा से होगा कन्नौज का अगला सांसद

Shashank

कुंभ में जहरीला रसायन मिलाने की फिराक में था आईएस

UPORG DESK 1

फतेहपुर: राम लीला मैदान के सब्जी विक्रेताओं ने किया धरना प्रदर्शन

Shivani Awasthi