Home » उत्तर प्रदेश » जौनपुर: 45 लाख की अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

जौनपुर: 45 लाख की अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

police team Arrested truck driver with illegal liquor worth 45 lakhs

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में कानून व्यवस्था सुदृढ़ व अवैध रूप से चल रहे कारोबारियों पर रोक लगाने के लिए जौनपुर पुलिस ने अपनी कमर कस ली हैं. जहां जौनपुर पुलिस अधीक्षक दिनेश पाल सिंह द्वारा चलाए जा रहे हैं संघन चेकिंग अभियान के तहत सिंगरामऊ पुलिस को काफी सफलता मिली है.

आबकारी टीम की बड़ी कार्रवाई:

बता दें कि पुलिस ने 45 लाख 50 हजार के आसपास की कीमत की 948 पेटी अवैध देसी शराब स्पेशल मुंबई व्हिस्की को कुसहा चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को ट्रक के साथ गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर सुल्तानपुर जनपद की तरफ से जौनपुर की तरफ जा रहा था लेकिन रास्ता भटकने की वजह से अंदेशा यह भी लगाया जा रहा है ट्रक ड्राइवर देसी शराब को बीच रास्ते में कहीं उतारने वाला था.

लेकिन वह अपने मकसद में कामयाब ना हो सका और सिंगरामऊ पुलिस ने इसे चेकिंग के दौरान सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के कुसहा मोड़ से गिरफ्तार कर लिया।

मध्य प्रदेश से अरुणाचल जाने वाले ट्रक को किया सीज़:

मौजूद आबकारी निरीक्षक शाहगंज कुशहा मोड़ पर अवैध शराब निष्कर्षण की सूचना पर चेकिंग कर रहे थे. तभी सूचना मिली कि एक था कुछ समय पूर्व कुशा मोड़ पर गया है।

जहां पूरी टीम तत्काल कुसहा मोड पहुंची गाड़ी के हेडलाइट में देखा तो मिश्रौली भट्टे के पास एक ट्रक खड़ा मिला. पुलिस की गाड़ी को देखकर मौजूद लोग भागने में लग गये.

वहीं ट्रक चालक भी ट्रक स्टार्ट करके भागने लगा, जिसे पुलिस ने मौके पर पकड़ लिया.

वहीं जब उससे पूछतांछ की गयी तो उसने अपना जसवंत सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी साजिद नगर बताया.

948 पेटी शराब बरामद:

उसने बताया कि इंदौर मध्य प्रदेश से उसके मालिक ने इस ट्रक को माल सहित यहां पहुंचाने के लिए भेजा है. ट्रक के पीछे खोल कर देखा गया तो ट्रक में मुंबई स्पेशल व्हिस्की रखी हुई थी.।

आबकारी निरीक्षको ने बताया कि शराब मध्य प्रदेश में बनी है तथा अरुणाचल प्रदेश के लिए भेजा जा रहा था परंतु चालक द्वारा अवैध रूप से तस्करी कर यहां पर बिक्री हेतु उतारा जा रहा था।

ट्रक में लदी शराब की गिनती की गई तो कुल 948 पेटी शराब, जिसमें प्रत्येक 48 शीशी 180ml जिसकी अनुमानित कीमत 45 लाख 50,000 हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Tanmay Baranwal

Related posts

अपना दल के संस्थापक की 69वीं जयंती समारोह में CM योगी पहुंचे

Shivani Awasthi

महिला की आग में झुलस कर संदिग्ध हालत में मौत

kumar Rahul

रमाकांत यादव के सपा ज्वाइन करने की सोशल मीडिया पर अफवाह

Shashank

Leave a Comment