Home » उत्तर प्रदेश » मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: तस्वीरें खड़ा कर रहीं बड़ा सवाल

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: तस्वीरें खड़ा कर रहीं बड़ा सवाल

Munna Bajrangi murder case 2 picture make controversy

बीते दिन कुख्यात अपराधी मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या कर दी गयी थी. लेकिन उसकी हत्या को लेकर अभी कई बाते स्पष्ट नहीं हैं. जिसमें उसकी हत्या में इस्तेमाल की गयी पिस्तौल पर सवाल हमने उठाये ही थे लेकिन अब इससे भी ज्यादा अहम सवाल बनता है जो मुन्ना बजरंगी की मौत के बाद उसके शव की तश्वीर को देख कर उठा हैं.  

मुन्ना बजरंगी की मौत के बाद उसके शव की तश्वीर सामने आई. लेकिन गौरतलब बात ये हैं कि मुन्ना बजरंगी के शव की दो तस्वीरों ने कई सवाल उठा दिए हैं. इन तस्वीरों को ध्यान से देखने के बाद ये साफ़ हो जाता हैं कि जेल में हुई ये हत्या किसी मामूली विवाद का परिणाम था या इसके पीछे कोई रहस्य है.

तस्वीरों में क्या हैं अलग:

मुन्ना बजरंगी के शव की जो दो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें से एक तस्वीर में मुन्ना के सीने पर गोली गली है. जिसे तस्वीर में साफ़ देखा जा सकता है.

लेकिन वहीं दूसरी तस्वीर में मुन्ना के शव पर किसी गोली का निशान तक नहीं है. इस दूसरी तश्वीर में मृतक मुन्ना बजरंगी की छाती पर गोली नहीं दिख रही है.

इन दोनों तस्वीरों को देख कर इस तरह के सवाल उठाना लाज़मी है कि एक तस्वीर के मुताबिक़ मुन्ना की मौत के बाद तुरंत फोटो ली गयी और उस समय उसके सीने पर गोली नहीं लगी थी. यानी सीने पर गोली लगने से उसकी मौत नहीं हुई थी?

दूसरी तस्वीर देख कर अहम सवाल ये उठता है कि क्या गोली मारने के बाद उसके शव की दूसरी फोटो ली गयी? अगर इस तरह के सवालों की गहराई में जाएँ तो सवाल तो ये भी बनता है कि आखिर घायल या मृत मुन्ना को फिर से दोबारा गोली क्यों मारी गयी और किसने मारी?

सीने पर गोली का निशान पर नहीं दिखा खून:

दोनों तस्वीरों को देख कर समझने वाली बात ये भी है कि जिस तस्वीर में उसके सीने पर गोली गली है उसे देख कर लगता हैं कि उसकी मौत के काफी देर बाद उसे सीने पर गोली मारी गयी.

कारण ये हैं कि सीने पर गोली लगने के बाद भी उस तस्वीर में उसके सीने से खून बहता नहीं दिखा. इसे ये भी आशंका जाहिर होती है कि मौत के काफी देर बाद गोली लगने की वजह से पहले ही उसका सब खून बह गया होगा. इसी लिए खून नहीं बहा.

इतना ही नहीं मुन्ना के शव की इन दोनों विवादित तस्वीरों में एक चीज़ और अलग है कि एक तस्वीर में मुन्ना की आँख हल्की खुली हुई थी और दूसरे में बंद.

प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार का बयान:

वहीं इस मामले में प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामला साफ़ हो हयेगा. उन्होंने कहा कि जांच हो रही है. एडीएम के स्तर पर और जुडिशियल के स्तर पर जांच की जा रही है. वहीं एफआईआर भी दर्ज हो चुकी हैं. विवेचना और पोस्टमार्टम में इन सभी तथ्यों का संज्ञान लेकर जांच की जाएगी.

मुन्ना बजरंगी के भाई ने लगाया भाजपा मंत्रियों पर आरोप:

वहीं मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में डॉन के भाई राजेश ने इस पूरे मामले में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, धनंजय सिंह और एमएलसी ब्रजेश सिंह को हत्या के लिए जिम्मेवार बताया है.

बड़ा सवाल: मुन्ना बजरंगी या सुनील राठी, आखिर पिस्तौल किसकी?

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Munna Bajrangi murder case 2 picture make controversy

Related posts

डकैतों का तमंचा खेत में मिला, फायर करने से बच्चा घायल

Sudhir Kumar

अमेठी: असलहा दिखाकर फाइनेंस कर्मी से लूट

Shivani Awasthi

PETN पर बोले CM, क्या विधानसभा के सम्मान से बड़ा है व्यक्ति का सम्मान?

Divyang Dixit