Home » उत्तर प्रदेश » डिंपल यादव ने जिंदा जलाई गई संजली की मौत पर किया ट्वीट

डिंपल यादव ने जिंदा जलाई गई संजली की मौत पर किया ट्वीट

MP Dimpal Yadav Tweeted on Agra School Girl Sanjali Burnt Alive Case

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और सांसद डिंपल यादव ने आगरा में दो दिन पूर्व जिंदा जलाई गई दसवीं की छात्रा संजली की गुरुवार को हुई मौत पर ट्वीट कर आरोपियों की गिरफ्तारी और किशोरी को न्याय दिलाने की मांग की है। डिंपल यादव ने अपने ट्वीट के जरिये कहा है कि “आगरा की संजली की जान बचायी न जा सकी। आज प्रदेश के हर माता-पिता की यही माँग है कि उसको जलाकर मारने वालों को किसी भी हालत में छोड़ा न जाये, न ही कोई राजनीतिक बहाना बनाया जाये। बेहद दर्दनाक, दुखद, शर्मनाक, निंदनीय। आत्मिक संवेदना।

➡डिंपल के ट्वीट के जबाब में प्रियंका सिंह यादव ने लिखा है कि “आगरा में पेट्रोल डालकर जिन्दा जलाई दलित छात्रा की 36 घंटे बाद दिल्ली में मौत हो गयी। भाजपा सरकार में दलित समाज पर दिनोदिन अत्याचार बढ़ रहा है। BJP सरकार कानून व्यवस्था कायम करने में सक्षम नहीं है। बाकी सरकार तो मंदिर मस्जिद में व्यस्त है।”
➡गोम सिंह ने लिखा है कि “अच्छा पहले तो राम राज्य ही था जैसे निंदा करो और न्याय दिलाओ राजनीति मत करो”
➡राघवेंद्र तिवारी ‘राजू’ ने लिखा है कि “जंगलराज”
➡प्रभात ने लिखा है कि “ऐसे मामलों में किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए अपराधी को सजा होनी ही चाहिए चाहे वह कोई भी हो”
➡कुँ. रघुराज प्रताप सिंह ने लिखा है कि “वेहद शर्मनाक”
➡एमडी खालिद ने लिखा है कि “जब इस बात को सुना तो बहुत दुख हुआ। अल्लाह उनके वालिद और वालिदा को सब्र दे गुनाह गारो को कड़ी से कड़ी सजा सुनाई जाए यही मेरी कोर्ट से गुजारिश है सुम्मा आमीन”
➡अर्चना चौबे ने लिखा है कि “बेहद दुःखद बेटी व महिला विरोधी -बीजेपी सरकार”
➡‏बीपी यदुवंशी ने लिखा है कि “प्रदेश को बेहतर कानून व्यवस्था का वादा कर के मानों सिर्फ आतंक का प्रदेश बना दिया हो!”

बता दें कि उत्तर प्रदेश के आगरा जिला में डीजीपी के दौरे वाले दिन जिंदा जलाई गई संजली जिंदगी की जंग हार गई। गुरुवार की सुबह इलाज के दौरान संजली ने दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में दम तोड़ दिया। बता दें कि छात्र 70 प्रतिशत से ज्यादा जल गई थी। संजलि की मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया है। वहीं, छात्र को जिंदा जलाने वाले दोनों आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। घटना मलपुरा थाना क्षेत्र के गांव लालऊ की है। यहा हरेंद्र सिंह जाटव की बेटी संजलि (15) गांव से डेढ़ किमी दूर नौमील गांव में स्थित अशरफी देवी छिद्दा सिंह इंटर कॉलेज में पढ़ती थी। संजलि छुट्टी के बाद साइकिल से घर लौट रही थी। तभी गांव के पास आगरा जगनेर रोड पर हेलमेट पहने दो अज्ञात बाइक सवारों ने उसे रोक लिया और उस पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर ‘आप’ अयोध्या में आयोजित करेगी किसान बेरोजगार संसद

Sudhir Kumar

अमेठी की सड़कों पर गूंजे ‘योगी-मोदी’ मुर्दाबाद के नारे

Sudhir Kumar

लखनऊ यूनिवर्सिटी में छात्र छात्राओं ने अपनी मांगो को लेकर किया प्रदर्शन 

UP ORG DESK