here teacher government more powerful than the administration
January, 22 2018 04:01

क्या सरकार और प्रशासन से भी ताकतवर है यहां के अध्यापक

By: Vishesh Tiwari

Published on: शुक्र 12 जनवरी 2018 06:45 अपराह्न

Uttar Pradesh News Portal : क्या सरकार और प्रशासन से भी ताकतवर है यहां के अध्यापक

प्रदेश में भीषण ठंड के चलते प्रशासन ने स्कूलों को बंद रखने के आदेश जिला स्तर पर जारी किये हैं। जिससे स्कूल जाने वाले बच्चे ठंड से महफूज रह सकें। देशों की धज्जियाँ उइसी दौरान मुरादाबाद के जिला अधिकारी ने भी शिक्षा विभाग को कक्षा आठ तक के सभी सरकारी या निजी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश देने के बाद स्कूल बंद कर दिए गए हैं ,लेकिन मुरादाबाद के बिलारी नगर के गांव पीपली में एक स्कूल खुला हुआ है और जिला अधिकारी के आड़ा रहा है। हालांकि इस पूरे मामले से शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया तो वो कार्रवाई की बात की।

नियमों को ताक पर रखकर खुल रहा है जिले का स्कूल

सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाता ये स्कूल मुरादाबाद के बिलारी नगर के गाव पीपली में स्थित हैं, जो कक्षा आठ तक संचालित है। शासन ने चौदह जनवरी तक स्कूल बंद के आदेश के बाद भी स्कूल संचालक स्कूल खोले हुए हैं। और छोटे छोटे बच्चे इस ठिठुरन भरी ठंड में किस तरह पढाई कर रहे हैं ,इतना ही नहीं 1 जनवरी से 14 जनवरी तक स्कूल बंद के आदेश हुए हैं लेकिन जब बच्चों से पूछा तो दिवाकर शर्मा पब्लिक जूनियर हाईस्कूल को किसी भी दिन बंद नहीं रखा गया है और लगातार बच्चे स्कूल आ रहे हैं। ,प्रदेश में ठंड से कई मौतें हो चुकी हैं लेकिन ये स्कूल संचालक बच्चों के जीवन से खिलवाड़ कर रहा है। जब स्कूल के प्रधानाचार्य से बात करनी चाहि तो वो इस दौरान स्कूल से गायब हो गया।

जांच के बाद कार्रवाई की दिये आश्वासन

वहीं इस बारे में जब मुरादाबाद के बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार से बात की तो उन्होंने भी कहा की ठंड से बच्चो को बचाने के लिए अवकाश घोषित है ,और इसकी जांच कराने के बाद कार्रवाई करने की बात की है।

यहां आपको .ये भी बता दें कि बीते दिनों प्रदेश  में ठंड के चलते प्रदेश सरकार ने छुटियां करने का आदेश प्रदेश के सभी अधिकारियों को दे दिया था। लेकिन प्रदेश का एक जिला यह भी न तो प्रदेश के शासन का डर है न ही जिला प्रशासन की।

Share This