सगाई कर रहे युवक को बताया अपना पति, पुलिस ने रोकी सगाई

सगाई कर रहे युवक को बताया अपना पति, पुलिस ने रोकी सगाई

मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र का एक युवक सगाई कर रहा था। इसी दौरान एक युवती ने पहुंच कर युवक को अपना पति बताया, जिसके बाद सगाई में हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई। युवती का आरोप है कि उक्त युवक ने उससे इसी वर्ष जनवरी में मंदिर में शादी की है तथा उसके साथ वो संबंध भी बनाए है। इस दौरान पुलिस के साथ पहुंची युवती ने युवक की सगाई रूकवा दी।

जानकारी के अनुसार मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र निवासी अंकित पाल की सगाई में उस समय हड़कंप मच गया जब नोएडा निवासी युवती ने पुलिस के साथ आकर शादी रूकवा दी। युवती का कहना है कि अंकित ने इसी जनवरी में उसके साथ मंदिर में सात फेरे लेकर विवाह किया है। शादी के बाद वह उसे अपने घर ले गया जहां उसने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। युवती का कहना था कि अंकित ने शादी की बात अपने परिवार से बताने का वादा किया था लेकिन घर आकर वह परिवार के दबाव में किसी और से सगाई कर रहा था। दहेज के लालच में आकर वो और उसके माता-पिता उसकी शादी कहीं और करा रहे है। युवती की मानें तो उसकी मुलाकात अंकित से नौ महीने पहले हुई थी और अंकित ने उसको शादी का प्रपोजल दिया था जिसेे उसने खुशी के साथ स्वीकार कर लिया। अंकित ने जनवरी २०१८ को शादी रचाई और अपने घर ले गया।

युवती को जब पता चला कि वो कहीं सगाई कर रहा है तो युवती युवक के सगाई में पहुंचकर सगाई रूकवाई। युवती का ये भी आरोप है कि अंकित के माता-पिता दहेज के लालच में उसकी शादी कहीं और कर रहे है। युवती ने आरोप लगाया है की अंकित के माता-पिता ने उससे कहा की तुझसे शादी करके उनको क्या मिलेगा अब युवती अपनी पीड़ा को लेकर सामजिक संस्था सारथी की अध्यक्ष कल्पना पांडेय का सहारा लिया जो पीड़ित युवती को लेकर आईजी रेंज के ऑफिस में गुहार लगाने पहुंची।

Related posts

वसंत कुंज योजना में आज से हटाए जाएंगे अवैध कब्जे

Sudhir Kumar

LU बवाल: HC ने वीसी एसपी सिंह सहित प्रॉक्टर और एसएसपी को किया तलब

Shivani Awasthi

मुजफ्फरनगर: 13 सितंबर से शुरू होगी सपा की सामाजिक न्याय साइकिल यात्रा

Shashank

Leave a Comment