Home » उत्तर प्रदेश » मथुरा: ऊर्जा मंत्री ने कुम्भ मेला को लेकर सन्तों के साथ की बैठक

मथुरा: ऊर्जा मंत्री ने कुम्भ मेला को लेकर सन्तों के साथ की बैठक

uttarpradesh.org logo

मथुरा:  धर्म नगरी वृंदावन में फरवरी-2021 में आयोजित होने वाला कुंभ मेला भव्य और दिव्य हो इसके लिए शासन द्वारा हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा द्वारा शनिवार को धर्म नगरी में संतजन एवं धर्माचार्यों के साथ बैठक की गई। जहां विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

परिक्रमा मार्ग स्थित श्रीकृष्ण कृपा धाम आश्रम पर कुंभ मेला को लेकर आयोजित बैठक में ऊर्जा मंत्री ने संतों को आश्वस्त किया कि कुंभ मेला को लेकर शासन-प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। साथ ही कोरोना आपदा का भी ध्यान रखा जाएगा।

इस बैठक के पश्चात ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा नगर में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए साइकिल पर सवार होकर निकले। मार्ग में पूर्व पालिकाध्यक्ष मुकेश गौतम एवं भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया गया। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि वृंदावन में होने वाले कुंभ मेले को भव्य एवं दिव्य बनाने के लिए प्रशासन द्वारा तैयारिया की जा रही हैं।

मुख्यमंत्री जी की विशेष रुचि और प्रयास है कि दूसरी जगह लगने वाले कुंभ मेले में संतों को मिलने वाली सभी सुविधाएं इस कुंभ में भी मिलें।नागरोटा हमले के बारे में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमारे जांबाज सिपाही हैं पूरा देश उनका अभिनंदन कर रहा है। पूरी मुस्तैदी के साथ हमारे जांबाजों ने पाक की नापाक हरकत को ध्वस्त किया है।

साइकिल चलाने के बारे में उन्होंने कहा कि मेंने सभी संतों से भी आग्रह किया है कि हम आने वाले समय में बृज को वायु प्रदूषण से मुक्त कर सके।और अपनी आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छ वातावरण दे सकें। पहले जब हम छत पर सोते थे तो आकाश गंगा दिखाई देती थी। लेकिन आजकल तारे भी साफ से दिखाई नहीं देते हैं।

इनपुट: जय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Tanmay Baranwal

Related posts

बाराबंकी: प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त के लिए दर दर भटक रही गरीब महिला

Shivani Awasthi

समाजवादी पार्टी छोड़ कर सैकड़ों नेताओं ने थामा बसपा का दामन

Shashank

लाडो की जिंदगी संवार रहें रेल राज्य मंत्री

Vishesh Tiwari