Home » उत्तर प्रदेश » माघ मेला में अव्यवस्था से नाराज हुआ संत समाज

माघ मेला में अव्यवस्था से नाराज हुआ संत समाज

magh mela

प्रदेश के फरुखाबाद में माघ मेला रामनगरिया को शुरु हुए ग्यारह दिन हो गये। लेकिन प्रशासन ने मेले के लिए उचित व्यवस्था नहीं की है। जिसकों देखते हुए आज अमैयापुर पंच देश नाम जूना अखाड़ा, कुशवाहा क्षेत्र, झूठा क्षेत्र के संतो ने मेला कार्यालय के पर धरना करने बैठ गये है। इस दौरान मेला सन्त समिति के सचिव सत्यगिरी के कैम्प के सामने सभी क्षेत्रों के सन्तों ने समस्याओं को लेकर अनशन शुरू करने के साथ मेला प्रसाशन के खिलाफ नारेबाजी की।

अव्यवस्था को लेकर संत समाज नाराज

मेले में इस वर्ष मेला में कल्पवास करने वालों ने एक से लेकर तीन झोपड़ियो में एक नल लगवा लिया है। दूसरी तरफ मेले में दो नम्बर मार्ग पर पानी का छिड़काव नही कराया गया है। जिससे भक्तो का पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है। आज से सभी अखाड़ों से शोभा यात्राएं निकलनी शुरू हो गई है। मेले में लगभग सार्वजनिक पांच सौ शौचालयों को बनाया गया है। उसके अलावा मेले मोवाइल शौचालय भी खड़े किये गए है। लेकिन 11 दिनों में ही भर गए है, उन मोवाइल शौचालयों से गन्दा पानी बाहर निकल रहा है।

खुले में शौच जाने को मजबूर है संत समाज

लेकिन उनको खाली नही कराया जा रहा है। जो शौचालय के बाहर आ रहे है जिसको मेला प्रशासन साफ नहीं करवा रहा है। जिस कारण लोगो ने खुले में शौच करना शुरू कर दिया है। जब साधू सन्त धरने पर बैठने की सूचना मेला व्यवस्थापक को हुई, तो उन्होंने तत्काल में नल मिस्त्री को भेजकर काम करवाना शुरू करबा दिया है।

जूना अखाड़ा के सचिव सत्यगिरी से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि हमारे आस -पास के क्षेत्रों में पिछली साल की अपेक्षा बहुत ही कमी है। उनको लेकर कई बार मेला प्रसाशन ने कोई ध्यान नहीं दिया।जिससे यह साधू सन्त धरने पर बैठ गए है।

मेला व्यवस्थापक संदीप दीक्षित ने बताया कि जिन लोगों अवैध तरीके से अपने क्षेत्र में अधिक नल लगवा लिए थे। उनको उखाड़ कर जिस जगह पर जरूरत है वही लगवाये जा रहे है। मेले में किसी प्रकार की परेशानी हो उसको तत्काल से प्रभाव से दूर किया जा रहा है।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

नई नीति के तहत मुआवजे की मांग कर रहे किसान

Vishesh Tiwari

मेरठ: दिव्यांग दंपती ने इंसाफ न मिलने पर दी बच्चों सहित आत्मदाह की चेतावनी

Shivani Awasthi

मुलायम के समधी ने की बगावत, रामगोपाल पर लगाए गंभीर आरोप

Shashank