रविवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का प्रांतीय महासम्मेलन

राजधानी लखनऊ के साइंटिफिक कंवेंशन सेंट्रल हॉल में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का प्रांतीय महासम्मेलन और शपथ ग्रहण समारोह रविवार को आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन में पूरे प्रदेश से करीब दो हजार से अधिक व्यापारी भाग लेंगे। सम्मेलन में व्यापारियों की समस्याओं को लेकर एक मांग पत्र तैयार किया गया है। इस मांग पत्र को व्यापारी नेता देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को सौंपेंगे। इस बात की जानकारी संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्र ने लखनऊ के एक निजी होटल में पत्रकारों से बातचीत की दौरान दी।

उन्होंने बताया कि इस महासम्मेलन को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के व्यापारियों में जबरदस्त उत्साह का वातावरण है। इसलिए दो हजार से अधिक संख्या में व्यापारी अपने-अपने जिलों से बसों चार पहिया वाहनों व ट्रेनों से आ रहे हैं। जिनके ठहरने की व्यापक व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया जो जिला काफी दूर है उनके व्यापारी शनिवार रात से ही लखनऊ पहुंच गए। इस क्रम में झांसी के व्यापारियों के लिए जगदीश धर्मशाला ऐशबाग, गोरखपुर, महाराजगंज, मऊनाथ भंजन, सोनभद्र गाजीपुर के व्यापारियों के लिए उमराव सिंह धर्मशाला डालीगंज, बांदा, महोबा, चित्रकूट, आजमगढ़, खुर्जा के व्यापारियों को शुगर रिसर्च सेंटर कैंट रोड, अलीगढ़, मुरादाबाद, नजीबाबाद, सहारनपुर के व्यापारियों को अग्रवाल कॉलेज हलवासिया भवन नाका ऐशबाग, मेरठ, शामली, कुशीनगर, गाजियाबाद, कासगंज, एटा, बागपत, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद के व्यापारियों को जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय युवा केंद्र बड़ा इमामबाड़ा घंटाघर में रुकने की व्यवस्था की गई।

लखनऊ में 1 दर्जन से अधिक होटल बुक कराए गए। उन्होंने बताया कि आए हुए व्यापारियों की समस्याओं को इकट्ठा करने के लिए एक टीम वरिष्ठ उपाध्यक्ष मयूर जैन के नेतृत्व में गठित की गई थी। इसमें आने वाली समस्याओं को लेकर एक मांग पत्र भी तैयार किया गया। इस मांग पत्र की आम सहमति लेकर ही मांग पत्र सभी राजनीतिक दलों को देकर चुनाव में सम्मिलित करने की मांग की जाएगी।

मंडल के प्रांतीय महामंत्री डॉ दिलीप सेठ ने बताया कि आने वाले व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन सुबह 9:00 बजे ही प्रारंभ हो जाएगा। कार्यक्रम 10:00 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक निरंतर चलेगा।जिसमें पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह व्यापार मंडल की वेबसाइट न्यूज़ पोर्टल का शुभारंभ किया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश की विभिन्न जनपदों में जो इकाइयां बहुत ही सक्रिय हैं। उनका सम्मान समारोह करने के साथ ही व्यापारी समस्याओं पर चर्चा व चिंतन कर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल की और आने वाली सड़कों पर नगर उद्योग व्यापार मंडल लखनऊ के पदाधिकारियों को व्यापारियों द्वारा झंडे बैनर होर्डिंग लगाने के अलावा स्वागत द्वार भी बनाए गए हैं। प्रेस वार्ता के दौरान प्रांतीय अध्यक्ष श्याम बिहारी मिश्रा, महामंत्री डॉ दिलीप सेठ के अलावा प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष गुप्ता, सह कोषाध्यक्ष सुमेर अग्रवाल, प्रांतीय अध्यक्ष नीरज गुप्ता, रजनीश गुप्ता पार्षद, मीडिया प्रभारी हरिशंकर मिश्रा, नगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष हरि अग्रवाल, महामंत्री धर्मपाल अग्रवाल, युवा प्रांतीय उपाध्यक्ष सुनील पांडेय, नगर युवा अध्यक्ष अमित दुबे और मीडिया प्रभारी योगेंद्र सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें
Next Post