Two women attempted self immolation at CM Yogi Residence
May, 24 2018 17:31
फोटो गैलरी वीडियो

मुख्यमंत्री आवास पर हाथरस की दो महिलाओं ने किया आत्मदाह का प्रयास

By: Sudhir Kumar

Published on: Wed 16 May 2018 02:21 PM

Uttar Pradesh News Portal : मुख्यमंत्री आवास पर हाथरस की दो महिलाओं ने किया आत्मदाह का प्रयास

राजधानी लखनऊ के गौतमपल्ली थाना क्षेत्र के पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सरकारी आवास और विधानसभा आत्मदाह का अड्डा बन चुका है। शायद इसीलिए आये दिन पीड़ित दोनों जगहों पर आत्मदाह करने को मजबूर हैं। आत्मदाह के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जो प्रदेश की कानून व्यवस्था की पोल खोल रहे हैं। अभी हाल ही में उन्नाव की बलात्कार पीड़िता ने पुलिस की प्रताड़ना से तंग होकर सीएम आवास के बाहर आत्मदाह का का प्रयास किया था। ये मामला हाइलाइट हुआ तो भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर बहुत किरकिरी के बाद सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किये गए। इससे पहले भी कई पीड़ित यहां आत्मदाह का प्रयास कर चुके हैं।

ताजा मामला हाथरस जिला के इस्माइलपुर गांव का है। यहां की रहने वाली दो महिलाएं दबंगो से तंग आकर बुधवार को राजधानी पहुंची। पीड़ित महिलाएं भरी दोपहरी में जलती हुई गर्म सड़क पर लेट गईं और अपने ऊपर तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास करने लगीं। आत्मदाह का प्रयास करके महिलाओं ने वहां हड़कंप मचा दिया। आनन-फानन में मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने सभी पीड़िता को हिरासत में लिया। पुलिस ने महिला सिपाहियों की मदद से दोनों को हिरासत में लिया और गौतमपल्ली थाने ले गई। पुलिस दोनों पीड़िताओं से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है। महिलाओं का आरोप है कि दबंगों ने रास्ते पर कब्जा कर लिया है। कहीं सुनवाई ना होने पर वह सीएम की चौखट पर न्याय के लिए पहुंची थी।

परिक्रमा मार्ग से कब्जा हटाने की मांग

जानकारी के मुताबिक, गांव नगला केशो में वाल्मीकि समाज के शमशान घाट पर कब्जा करने की शिकायत एसडीएम सदर से ग्रामीणों ने की है। उन्होंने कहा है कि गांव में उनकी शमशान की भूमि पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है। शिकायत भी की है, लेकिन कुछ नहीं हुआ। ऐसे में शवों के अंतिम संस्कार में भी दिक्कतें होती हैं। मायादेवी, भूरी सिंह, बनवारी लाल, दिनेश कुमार, रामवीर सिंह, मानिक चंद्र, ओम वीर सिंह, भूरी सिंह आदि ने इस जमीन को जल्द से जल्द कब्जामुक्त कराने की मांग की है।

नगला पीपली की महिलाओं ने परिक्रमा मार्ग से कब्जा नहीं हटने पर फिर से 16 मई को मुख्यमंत्री आवास के समक्ष आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। इसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी। मंजू देवी, ममता, सावित्री ने मुख्यमंत्री के नाम भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि गांव में चार मीटर चौड़ा परिक्रमा मार्ग है। चकरोड के अलावा ग्राम समाज की जमीन पर गांव के ही लोगों ने दीवार लगाकर कब्जा कर लिया है। तहसील दिवस व थाना दिवस में भी शिकायत कर चुकी हैं। इसके बाद भी समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। इसे लेकर मंजू देवी के पति ओमवीर सिंह ने भी डीएम से अतिक्रमण हटवाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- वाराणसी: 20 की मौत 30 से अधिक घायल, लोगों ने बताया मौत का मंजर

ये भी पढ़ें- भीम आर्मी जिलाध्यक्ष के भाई की नहीं हुई थी हत्या, पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

ये भी पढ़ें- उरई में भीषण सड़क हादसा, महिला सहित पांच की मौत

ये भी पढ़ें- मथुराः भाजपा के पूर्व सभासद रूप किशोर शर्मा की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय डेंगू दिवस 2018: लखनऊ में निकाली गई जागरूकता रैली

ये भी पढ़ें- मथुरा: सीवर लाइन के टैंक में नगर निगम के 4 संविदा कर्मी गिरे, एक की मौत

ये भी पढ़ें- वाराणसी पुल हादसा: मायावती ने भाजपा पर साधा निशाना

ये भी पढ़ें- मथुरा जंक्शन पर फुट ओवर ब्रिज का गाडर गिरा

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री आवास पर हाथरस की दो महिलाओं ने किया आत्मदाह का प्रयास

.........................................................

Web Title : Two women attempted self immolation at CM Yogi Residence
Get all Uttar Pradesh News  in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment,
technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India
News and more UP news in Hindi
उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें .  Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट |
(News in Hindi from Uttar Pradesh )

I am currently working as State Crime Reporter @uttarpradesh.org. I am an avid reader and always wants to learn new things and techniques. I associated with the print, electronic media and digital media for many years.