कैश वैन लूट के आरोपी के घर पुलिस का छापा, देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

police raid cash van loot

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित राजभवन के पास पिछली 30 जुलाई को हत्या व लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद भागे लुटेरे के घर का पता ढूंढ कर पुलिस ने शनिवार दोपहर छापेमारी की। पुलिस को लुटेरे के घर से लूट में प्रयुक्त बाइक और बैग के साथ जूते भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। फिलहाल घर से लुटेरा अपनी पत्नी, बच्चों के साथ फरार है। पुलिस के अधिकारी एडीजी जोन राजीव कृष्णा, आईजी रेंज सुजीत पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की पड़ताल कर रही है। इस छापेमारी की खबर मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और वहाँ लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

रायबरेली से दो साल से हत्या के केस में फरार है आरोपी

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आरोपी रायबरेली जिला से एक हत्या के केस में पिछले दो साल से फरार है। यहां वह छिपकर रह रहा रहा। घर में मिली उन्नाव की रहने वाली आरोपी की माँ और बहन ने बताया कि उसका भाई कोई काम नहीं कर रहा था। पुलिस ने आरोपी के पहचान पत्र भी बरामद किये हैं। एसएसपी का दावा है कि आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी शनिवार सुबह ही अपने परिवार के साथ निकला हुआ है। पुलिस का कहना है कि आरोपी को ये भनक लग गई होगी की पुलिस जल्द ही उसके घर पर रेड करेगी। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि लूट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जनता और मीडियाकर्मियों के सहयोग से आरोपी तक पहुँच पाई है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।

उमड़ी आस-पास के लोगों की भीड़ :

एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने बताया कि राजभवन के सामने लूट और हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे को सीसीटीवी कैमरे से पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़कर ढूंढ निकाला। एसएसपी ने बताया कि पुलिस की टीम ने शनिवार दोपहर कृष्णानगर थाना क्षेत्र में एक किराये के मकान में रहने वाले विनीत तिवारी के घर पर छापा मारा। यहां आरोपी जिस मकान में रह रहा था वह रेलवे लाइन के किनारे है। पुलिस के छापेमारी की खबर इलाके में आग की तरह फ़ैल गयी और लोगों ने वहां आकर पुलिस की कार्यवाई देखना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में सैंकड़ों की संख्या में लोग वहां पहुंच गए।

ये भी पढ़ें-

अमनमणि ने खुद को बताया मानसिक रोगी, लंदन में इलाज के लिए दी अर्जी

लखनऊ: शोहदे से तंग आकर 12वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

लखनऊ: राजनाथ सिंह कल करेंगे तीन फ्लाईओवर का शिलान्यास

महा भ्रष्टाचार: 14 करोड़ से बना एग्लिन-चरसड़ी तटबंध और मरम्मत में खर्च हो चुके 100 करोड़

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : police raid cash van loot accused house in lucknow uttar pradesh

Related posts

PCS-J के छात्रों का प्रदर्शन, कहा न्यायिक परीक्षा में हिंदी भाषा को करें शामिल

Bharat Sharma

मकर संक्रांति का महाभोग है खिचड़ी

Vishesh Tiwari

लापता बेटी की तलाश में थाने का चक्कर काट रहा पिता

Bharat Sharma