बसपा कार्यकर्ताओं ने अपने अंदाज में दी बाबा साहब को श्रद्धांजलि

Pays Tribute To Baba Saheb Dr. Bhimrao Ambedkar on 63th Parinirvan Diwas in hindi

भारतीय संविधान के प्रमुख निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के 63वें परिनिर्वाण दिवस पर पूरे प्रदेश में 8 लाख आरक्षण समर्थक कार्मिक ने बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति संयोजक मण्डल द्वारा प्रातः 8 बजे बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन प्रतीक स्थल, गोमती नगर में बाबा साहब को श्रद्धासुमन अर्पित किया। यहां श्रद्धांजलि सभा में प्रदेश के कई जिलों से हजारों की संख्या में बसपा कार्यकर्ता आये हुए थे।

अंबेडकर पार्क में श्रदांजलि सभा का आयोजन में बहुजन समाज पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के साथ बसपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रृदांजलि दी। विभिन्न जिलों से आये कार्यकर्ता नीले रंग में रंगे हुए नजर आ रहे थे। बड़ी संख्या में बसपा कार्यकर्ता भी अंबेडकर पार्क में मुखौटे लगाए हुए थे तो कई ने अपने चेहरे पर पेंटिंग करा रखी थी। इस दौरान बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने बाबा साहब के बताये रास्ते पर चलने का आवाहन किया। बसपा कार्यकर्ता जय भीम के नारे लगाते नजर आ रहे थे। इस दौरान आंबेडकर पार्क में कार्यताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। कार्यकर्ता मायावती द्वारा बनवाये गए इस पार्क में सेल्फी लेते दिखाई दिए। इस दौरान बसपा नेता नकुल दुबे सहित कई नेताओं ने वहां मौजूद बौद्ध भिक्षुओं को भिक्षा दी। नेताओं ने बसपा को 2019 में चुनाव जितवाने का भी एलान किया।

वहीं, आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संयोजकों अवधेश कुमार वर्मा, आरपी केन, अनिल कुमार, अजय कुमार, अन्जनी कुमार, प्रेम चन्द्र, रंजीत कुमार, दिनेश कुमार, जय प्रकाश, आनन्द कनौजिया सुनील कनौजिया ने कहा कि इस अवसर पर पूरे प्रदेश के सभी संयोजकों को यह निर्देश दिये गये हैं कि वह बाबा साहब के बताये हुए रास्ते पर चलने के लिये समाज को जागरूक करें। जिस प्रकार से आरक्षण विरोधी ताकतें बाबा साहब के नाम समाज को गुमराह कर रही हैं। उसके लिये सभी आरक्षण समर्थकों का यह कर्तव्य है कि वह बहुजन समाज को गुमराह होने से बचायें। उन्होंने कहा कि बाबा साहब द्वारा बनायी गयी संवैधानिक व्यवस्था की रक्षा करने के लिये देश का आरक्षण समर्थक हर कुर्बानी देने के लिये तैयार रहेगा। बाबा साहब की बदौलत ही आज पूरे देश में बहुजन समाज को इज्जत, प्रतिष्ठा, शिक्षा और सम्मान मिला है, इसे पूरे देश के बहुजन समाज को बचा के रखना है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

अमेठी: नगर पंचायत के कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायत पर हुई जांच

Shivani Awasthi

PM मोदी लखनऊ पहुंचे, राज्यपाल संग CM योगी ने किया स्वागत

Shivani Awasthi

सुल्तानपुर: बारिश से ढहा मकान, मासूम समेत 2 की मौत, 5 गायों की भी मौत

Shivani Awasthi