16 जनवरी से शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन

online Primary School teachers

उत्तर प्रदेश में सरकारी प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 जनवरी से लिए जाएंगे। वहीं फरवरी के दूसरे हफ्ते तक स्थानांतरण सूची जारी कर दी जाएगी। इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने आदेश जारी कर दिया है।

आदेश के मुताबिक 13 जनवरी को तबादले का विज्ञापन जारी किया जाएगा। वहीं आवेदन 16 जनवरी से 23 जनवरी तक ही लिए जाएंगे। तबादले के लिए काउंसिलिंग का आयोजन 27 जनवरी को किया जाएगा। वहीं आवेदन पत्रों का ऑनलाइन सत्यापन बेसिक शिक्षा अधिकारी 31 जनवरी को करेंगे, फरवरी के दूसरे हफ्ते में सूची जारी कर दी जाएगी।

शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादलों का इंतजार लम्बे समय से हो रहा था। बीते वर्ष जून में सरकार ने तबादले की नीति जारी की थी। पहले जिले के अंदर समायोजन, फिर जिलों के अंदर तबादले और इसके बाद बची हुई रिक्तियों पर अंतरनजपदीय तबादले की योजना थी। लेकिन हाईकोर्ट ने जिले के अंदर तबादले पर रोक लगा दी है। लिहाजा अब सरकार ने अंतरजनपदीय तबादले की राह खोल दी है। इसमें 5 वर्ष की नौकरी पूरी करने वाले शिक्षक ही आवेदन कर सकेंगे।

ये भी जरुर पढ़ें—

“आप” नेता गौरव माहेश्वरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ठण्ड अपने चरम पर है बच्चे, बूढ़े, जवान सभी इस हांड कंपाती ठण्ड से परेशान हैं। लेकिन सरकारी विफलता का इससे बड़ा उदाहरण और क्या सकता है कि प्रदेश के स्कूलों में अभी तक स्वेटर तक वितरित नहीं हो पाए हैं अलाव, रैन बसेरों और कम्बल वितरण की बात तो जाने ही दीजिये।

गौरव माहेश्वरी ने कहा कि चार महीने से स्कूलों में स्वेटर वितरण सुनिश्चित नहीं हो पाया है। तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की योगी सरकार आम जनता की जरूरतों के प्रति कितनी सजग है। उन्होंने कहा कि अब सरकार ने जिला व स्कूल स्तर पर कमेटियों के गठन का जो आदेश दिया है। उसमें प्रश्न यह उठता है कि कितने समय में इन कमेटियों का गठन होकर स्वेटरों की खरीद प्रक्रिया पूरी कर स्कूलों में स्वेटर का वितरण होगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

कैबिनेट मीटिंग: यूपी आबकारी एक्ट में संशोधन का प्रस्ताव पास

Kamal Tiwari

यूपी में 61 सीनियर पीसीएस अधिकारियों का तबादला, नगर आयुक्त लखनऊ हटाये गए

Sudhir Kumar

रायबरेली: छात्रा ने लगाया खाकी पर अश्लीलता का आरोप

Shivani Awasthi